• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Kurukshetra MP Naib Singh, Including Ambala MP Kataria, Bowed Down In Mansa Devi Dham, Bowed His Head By Performing Havan

मनसा देवी धाम में नेताओं की हाजरी का सिलसिला जारी:अंबाला के सांसद कटारिया और कुरुक्षेत्र से MP नायब सिंह हुए नतमस्तक, हवन और पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हवन कर पूजा करते सांसद रतनलाल कटारिया और नायब सिंह सैनी। - Dainik Bhaskar
हवन कर पूजा करते सांसद रतनलाल कटारिया और नायब सिंह सैनी।

शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व पर पंचकूला स्थित मनसा देवी मंदिर में राजनेताओं का आने का सिलसिला जारी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री से लेकर कई बड़े नेता माता रानी के दरबार में पहुंचकर अपनी हाजरी लगा रहे हैं। सोमवार को अंबाला के सांसद रतनलाल कटारिया और कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी भी मंदिर में नतमस्तक होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना कर मां का आशीर्वाद लिया। साथ में मंदिर में चल रहे यज्ञ में आहुति डाली। इस मौके पर रतनलाल कटारिया की धर्मपत्नी बंतो कटारिया और नायब सिंह सैनी की धर्मपत्नी सुमन सैनी भी मौजूद रहीं।

सांसद कटारिया ने देश व प्रदेशवासियों को नवरात्रों की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नवरात्रों के उपलक्ष्य में दुर्गा पूजा का कार्यक्रम देशभर में पूरे हर्षोंल्लास से मनाया जा रहा हैं। देश के कोने-कोने से भक्त यहां अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं और माता मनसा देवी उनकी मनोकामनाओं को पूरा करती हैं। वहीं कुरुक्षेत्र लोकसभा सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि आज उन्होंने मां के दर्शन कर प्रदेश व देश के लोगों के लिए मंगलकामना की है।

सांसद रतनलाल कटारिया को माता की तस्वीर भेंट करते हुए मंदिर के पुजारी।
सांसद रतनलाल कटारिया को माता की तस्वीर भेंट करते हुए मंदिर के पुजारी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री समेत इन नेताओं ने लगाई है हाजरी
बता दें कि पंचकूला के मनसा देवी मंदिर में नवरात्र के पावन पर्व पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, पंजाब के राज्यपाल और यूटी चंडीगढ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित यहां हाजरी लगा चुके हैं। सभी ने महामाई के दर्शन कर आशीर्वाद लिया और देश - प्रदेश के लोगों की सुख और समृद्धि के लिए कामना की।

कानून व्यवस्था के लिए 650 पुलिसकर्मी तैनात
नवरात्रि के मौके पर पचंकूला पुलिस ने मनसा देवी मेला में कानून व्यवस्था बनाए रखने और यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। सुरक्षा हेतु मेले में 15 पुलिस नाके लगाकर करीब 650 पुलिसकर्मी तैनात किए गए। पुलिसकर्मी सभी नाकों पर 24 घंटे मौजूद रहेंगे। इस बीच कोरोना महामारी के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पंचकूला पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। पंचकूला पुलिस ने लोगों से अपील भी की है कि माता मनसा देवी के दर्शन करते समय मास्क पहनते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें। माता मनसा देवी मेले में श्रद्धालुओं को होने वाली समस्याओं का समाधान करने के लिए एक सहायता केंद्र भी बनाया गया है। जहां पर पुरुष और महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

हवन यज्ञ करते सांसद रतनलाल कटारिया और नायब सैनी।
हवन यज्ञ करते सांसद रतनलाल कटारिया और नायब सैनी।

कोरोना के नियम उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई
मनसा देवी मंदिर में नवरात्रि मेले के दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना नियमों का पालन जरूर करें। कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सभी लोगों से अपील की है कि मेले में सार्वजनिक स्थान पर कोई संदिग्ध लावारिस वस्तु दिखाई दे, तो उसे टच न करें। बल्कि फौरन उसकी जानकारी पुलिस को दें।

रतनलाल कटारिया और नायब सैनी पूजा की तैयारी करते हुए।
रतनलाल कटारिया और नायब सैनी पूजा की तैयारी करते हुए।

वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों के लिए फ्री ई-रिक्शा और सीएनजी ऑटो रिक्शा
श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए करीब 20 स्पेशल बस चलाई जा रही हैं, जो पंचकूला बस स्टैंड, चंडीगढ़ सेक्टर 17 बस स्टैंड, सेक्टर 43 व जीरकपुर बस अड्डे से सिर्फ श्रद्धालुओं को मेले तक लाने और ले जाने के लिए दौड़ेंगी। वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों के लिए पंचकूला सिंह द्वार व मनीमाजरा बस अड्डे से फ्री ई-रिक्शा व सीएनजी ऑटो रिक्शा चलाई जाएगी। सभी श्रद्धालुओं से अपील है कि वे कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मास्क का इस्तेमाल करें और माता के दर्शन करते समय सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें।

माता का दर्शन करते हुए सांसद रतनलाल कटारिया (लाल कुर्ते में)।
माता का दर्शन करते हुए सांसद रतनलाल कटारिया (लाल कुर्ते में)।
खबरें और भी हैं...