• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Laying The Foundation Stone, CM Channi Said, I Was Not So Happy Even As A Chief Minister; Doaba Chandigarh Distance Will Be Reduced By 25KM

सतलुज पर बनेगा बेला-पनियाली पुल:नींव पत्थर रख बोले CM चन्नी- इतनी खुशी मुख्यमंत्री बनकर भी नहीं हुई; दोआबा से चंडीगढ़ की दूरी 25KM कम होगी

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वित्तमंत्री मनप्रीत बादल और लोक निर्माण मंत्री विजयेंद्र सिंगला के साथ पुल का उद्घाटन करते सीएम चन्नी। - Dainik Bhaskar
वित्तमंत्री मनप्रीत बादल और लोक निर्माण मंत्री विजयेंद्र सिंगला के साथ पुल का उद्घाटन करते सीएम चन्नी।

CM चरणजीत चन्नी ने शनिवार को सतलुज दरिया के ऊपर बेला-पनियाली पुल का नींव पत्थर रखा। इस पुल और रोड पर 114 करोड़ रुपए खर्च होंगे। शनिवार को सीएम चन्नी ने अपने विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में बन रहे पुल का नींव पत्थर रखा। इसके बाद उन्होंने कहा कि इतनी खुशी मुझे मुख्यमंत्री बनने की भी नहीं हुई थी, जितने खुश वे इस काम के होने से हुए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की काफी समय से मांग थी, जिसे आज शुरू कर दिया। अगले साल में इसे पूरा कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस पुल के बनने से इलाके में उद्योग लगेंगे और लोगों के कारोबार की तरक्की का रास्ता भी खुलेगा। बेला से पनियाली से नई लिंक सड़क बनने पर दोआबा से चंडीगढ़ की दूरी 20 से 25 किलोमीटर कम हो जाएगी।

माता गुजरी कौर के नाम पर होगी रोड

CM चन्नी ने बताया कि यह पुल 12 मीटर चौड़ा और 1,188 मीटर लंबा होगा। वहीं, बिस्त-दुआब नहर पर 42 मीटर लंबा एक और पुल बनेगा। उन्होंने कह कि फतेहगढ़ साहिब, श्री चमकौर साहिब और श्री आनंदपुर साहिब को जोड़ने वाली इस सड़क का नाम माता गुजरी कौर मार्ग रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि 6 महीने में पुल का ढांचा खड़ा हो जाएगा और 31 मार्च तक इसे पूरा कर लिया जाएगा।

प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी लेते सीएम चन्नी
प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी लेते सीएम चन्नी

चमकौर साहिब और खरड़ में हॉकी एस्टोटर्फ ग्राउंड : मनप्रीत बादल

उनके साथ मौजूद वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने चमकौर साहिब और खरड़ में हॉकी के एस्टोटर्फ ग्राउंड तैयार करने के लिए 10-10 करोड़ रुपए की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चमकौर साहिब विस क्षेत्र में 82 अस्थायी लिंक सड़काें को 90 करोड़ की लागत से 3 महीने में पक्का किया जाएगा।

ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट : मंत्री सिंगला

लोक निर्माण मंत्री विजयेंद्र सिंगला ने कहा कि 114 करोड़ की लागत का यह ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट होगा। इसमें 8.1 किमी नया लिंक रोड और 7 मीटर चौड़ा मैटल रोड होगा। पुल की लागत 71 करोड़ रुपए और सड़क पर 25 करोड़ खर्च होंगे। इस मौके विधायक दर्शन लाल मंगुपुरिया, पूर्व विधायक भाग सिंह, डीसी सोनाली गिरी, आईजी अरूण मित्तल आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...