• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Leaders On Target Of Central Agencies In Punjab. IT Raid On Ayali Close To Sukhbir, ED Arrested Khaira, Who Left AAP And Became A Congressman

पंजाब में सेंट्रल एजेंसियों के निशाने पर नेता:सुखबीर के करीबी MLA पर IT रेड; AAP छोड़ कांग्रेसी बने खैहरा को ED कर चुकी गिरफ्तार

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में विस चुनाव 2022 से पहले राजनीतिक नेता सेंट्रल एजेंसियों के निशाने पर आ गए हैं। मंगलवार को अचानक लुधियाना से सुखबीर बादल के करीबी अकाली विधायक मनप्रीत सिंह अयाली पर इनकम टैक्स (IT) की रेड हो गई। अयाली सियासत के साथ रियल एस्टेट के भी बड़े कारोबारी हैं।

इससे पहले एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने AAP छोड़ कांग्रेसी नेता सुखपाल खैहरा को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया था। सेंट्रल एजेंसियां इसे रूटीन कार्रवाई बता रही हैं, लेकिन सियासत के लिहाज से अचानक बढ़ी सख्ती को पंजाब चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। साढ़े 3 महीने बाद पंजाब में चुनाव होने हैं। दिसंबर-जनवरी में कभी भी आचार संहिता लग सकती है। ऐसे में केंद्र की तरफ से पंजाब के नेताओं के लिए इसे सियासी इशारा कहा जा रहा है।

मनप्रीत अयाली के ठिकानों पर रेड के दौरान बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी
मनप्रीत अयाली के ठिकानों पर रेड के दौरान बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी

पूछताछ चल रही थी, अचानक खैहरा को अरेस्ट किया

आम आदमी पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक सुखपाल खैहरा से ED की पूछताछ चल रही थी। अचानक उन्हें पूछताछ के लिए बुलाकर अरेस्ट कर लिया गया। चंडीगढ़ से गिरफ्तारी के बाद मोहाली कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की कस्टडी में भेजा है। खैहरा कहते भी रहे कि वह पूरा सहयोग कर रहे थे, लेकिन अचानक गिरफ्तारी कर ली गई।

कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा इस वक्त ईडी की कस्टडी में हैं
कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा इस वक्त ईडी की कस्टडी में हैं

खैहरा के जरिए आप भी रडार पर

ED की कार्रवाई सिर्फ खैहरा तक सीमित नहीं है। ईडी जिस एक लाख डॉलर मामले की जांच कर रही है, वह आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है। खैहरा का कहना है कि वह अरविंद केजरीवाल के कहने पर अमेरिका गए थे। जहां यह डॉलर डोनेशन के रूप में मिले थे। उन्होंने यह डॉलर आम आदमी पार्टी को दे दिए थे। खैहरा के जरिए सेंट्रल एजेंसी आप तक भी पहुंच सकती है। जो पंजाब चुनाव में सरगर्म होकर काम कर रही है।

सुखबीर बादल के साथ मनप्रीत अयाली
सुखबीर बादल के साथ मनप्रीत अयाली

अयाली सुखबीर बादल के करीबी

मनप्रीत अयाली लुधियाना के दाखां से विधायक रह चुके हैं। उन्हें सुखबीर बादल का करीबी माना जाता है। सियासत के साथ उनका रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार भी है। उनके कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की जांच चल रही है। सियासी चर्चा यह भी है कि अयाली के जरिए कहीं सुखबीर बादल पर तो निशाना नहीं लगाया जा रहा।

खबरें और भी हैं...