चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए BJP तैयार:पार्टी का नारा ‘चलो चलें मोदी के साथ’, सिटीजन चार्टर में रूप में लाया जाएगा चुनाव मैनिफेस्टो

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के बारे में जानकारी देते भाजपा नेता। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के बारे में जानकारी देते भाजपा नेता।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और नगर निगम चुनाव प्रभारी विनोद तावड़े ने बताया कि इस चुनाव में पार्टी ‘चलो चलें मोदी के साथ’ नारा लेकर उतरेगी। पार्टी अपना मैनिफेस्टो जनता की सहभागिता और सुझावों के आधार पर सिटीजन चार्टर के रूप में लाएगी।

गुरुवार को चंडीगढ़ में भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में तावड़े ने बताया कि पार्टी के लिए चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव बेहद अहम हैं। आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की बी टीम बताते हुए तावड़े ने कहा कि उसमें ज्यादातर लोग कांग्रेस से ही आए हुए हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस बड़े-बड़े बिल्डरों और पैसे वालों को टिकट देकर चंडीगढ़ के मतदाताओं को खरीदना चाहती है लेकिन चंडीगढ़ की जनता उसकी चाल सफल नहीं होने देगी।

चंडीगढ़ में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते भाजपा नेता।
चंडीगढ़ में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते भाजपा नेता।

85 लोगों की चुनाव संचालन समिति

तावड़े ने कहा कि नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने संगठनात्मक दृष्टि से तैयारियां शुरू कर दी है। चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद, सांसद किरण खेर, पूर्व सांसद सत्यपाल जैन और पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन के नेतृत्व में 85 लोगों की चुनाव संचालन समिति बनाई जा चुकी है। अलग-अलग कार्यकर्ताओं को अलग-अलग दायित्व दिए गए हैं।

ऑनलाइन संपर्क में रहेंगी सांसद किरण खेर

उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया के बारे में तावड़े ने बताया कि भाजपा के सभी मंडल अपने लेवल पर चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों की लिस्ट बनाकर जिला टीम को भेजेंगे। जिला टीम दावेदारों को शॉर्टलिस्ट कर उनके नाम प्रदेश चुनाव समिति को भेजेगी। प्रदेश चुनाव समिति पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से चर्चा कर टिकट फाइनल करेगी।

तावड़े ने स्पष्ट किया कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के दौरान यहां की सांसद किरण खेर की सहभागिता रहेगी और वह ऑनलाइन संपर्क में रहेंगी।

खबरें और भी हैं...