पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Liquor Dealer Arvind Singla Committed Fraud Of Crores Of Rupees From Admitted Brother In ICU, Case Registered; After 6 Months Of Investigation, A Case Was Registered Against Singla, One Arrested

ये कैसा भाई...:ICU में एडमिट भाई से शराब कारोबरी अरविंद सिंगला ने की करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी; 6 महीने की जांच के बाद सिंगला समेत 4 लोगों पर केस दर्ज किया, एक गिरफ्तार,बाकियों की तलाश जारी

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंगला पर आरोप है कि उसने अपने भाई से धोखे से कुछ डॉक्यूमेंट्स पर साइन करवा लिए और खुद करोड़ों की देनदारी से बच निकला। - Dainik Bhaskar
सिंगला पर आरोप है कि उसने अपने भाई से धोखे से कुछ डॉक्यूमेंट्स पर साइन करवा लिए और खुद करोड़ों की देनदारी से बच निकला।

सेक्टर-37 में करोड़ों की प्रॉपर्टी हथियाने के मामले में फरार चल रहे शराब कारोबारी अरविंद सिंगला के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का एक और केस दर्ज किया है। सेक्टर-26 थाने में सिंगला और तीन अन्य आरोपियों तेजिंदर सिंह, रमन पुरी और विकास के खिलाफ IPC की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। एक आरोपी विकास को तो पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

उसे कोर्ट में पेश किया और 8 दिन के रिमांड पर भेजा गया। श्वेता ने बताया कि उनके पति दीपक, अरविंद सिंगला के चाचा के बेटे हैं। उन दोनों भाइयों (दीपक और अरविंद सिंगला) ने मिलकर 2015 में बेल इंटरप्राइजिस नाम से एक फर्म बनाई जिसमें 60 परसेंट का पार्टनर अरविंद सिंगला था जबकि 40 परसेंट की पार्टनरशिप दीपक के नाम पर थी। उनके पास आईफोन मोबाइल की डिस्ट्रिब्यूटशिप थी। 2016 में उन्हें बिजनेस में घाटा होने लगा और देनदारी से बचने को अरविंद अलग हो गया।

यह है आरोप

सिंगला पर आरोप है कि उसने अपने भाई से धोखे से कुछ डॉक्यूमेंट्स पर साइन करवा लिए और खुद करोड़ों की देनदारी से बच निकला। दोनों भाइयों ने मिलकर मोबाइल फोन की डिस्ट्रिब्यूटरशिप ली थी। लेकिन जब घाटा हुआ तो सिंगला ने पार्टनरिशप में से खुद को निकालकर अपने भाई दीपक सिंगला की पत्नी श्वेता सिंगला को पार्टनर बना दिया।

यानी कंपनी की करोड़ों की देनदारी अरविंद ने अपने भाई और उसकी पत्नी पर डाल दी और खुद अलग हो गया। पुलिस ने श्वेता सिंगला की शिकायत पर अरविंद सिंगला के खिलाफ केस दर्ज किया है। श्वेता ने शिकायत में बताया कि अरविंद सिंगला ने जाली पार्टनरशिप डीड बनाई और उनके पति दीपक सिंगला के साइन करवा लिए जबकि उस समय तक वह ICU में एडमिट थे और साइन करने की हालात में भी नहीं थे।

सेक्टर 26 में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस कर रही रेड

पुलिस अरविंद सिंगला और उनके साथियों की तलाश में पुलिस रेड कर रही है ताकि उन्हें पकड़ा जा सके। इसके लिए उनके दिए गए एड्रेस के आधार पर टीम ने रेड की है लेकिन उनका कोई सुराग हासिल नहीं हो पाया है। अब पुलिस फरार आरोपियों के जानकारों के लिंक तलाश कर रही है ताकि वहां पर जाकर चैक किया जा सके कि कहीं वह वहीं पर तो छिपे हुए नहीं है। इसके अलावा गिरफ्तार विकास से पुलिस उसकी भूमिका कहांं कहां पर है इस बारे में पूछताछ कर रही है। विकास अरविंद सिंगला के पास काम करता था। प्राथमिक स्तर पर सामने आया है कि विकास दीपक सिंगला के अकाउंट से कुछ नकदी निकली थी। इसमें विकास का भी रोल था हालांकि इस बारे में अधिकारिक तौर पर पुष्टी नहीं की गई है।