पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Long Line From Chandigarh Railway Station To UP Bihar, People Engaged In Lines At Railway Booking Counter

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुकिंग काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग गायब:चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से यूपी-बिहार जाने वालों की लंबी लाइन, रेलवे बुकिंग काउंटर पर लाइनों में लगे लोग

चंडीगढ़एक महीने पहलेलेखक: लखवंत सिंह
ये फोटो चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन का है। यहां यात्रियों की भीड़ में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग गायब है।

शहर में प्रशासन की ओर से आज लगाए गए वीक एंड कर्फ्यू के कारण कई तरह की पाबंंदियां लगाई गई है। इसी बीच शहर और आसपास के इलाकों में रहने वाले प्रवासी मजदूर जल्द से जल्द अपने गांवों को वापस जाने के लिए ट्रेन में सीटों की बुकिंग में लगे हुए है। आज वीकएंड कर्फ्यू के बीच भी काफी संख्या में लोग बिहार और यूपी जाने के लिए लाइनों में दिखाई दिए। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक JP सिंह ने बताया कि रेलवे की यहां से जाने वाली कोई ट्रेन रद्द नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि यहां से करीब 6 ट्रेनें यूपी व बिहार को जाने वाली है, जो काफी बड़े इलाकों को कवर करती है।

ट्रेन में जाने के लिए समय से पहले आकर लोग स्टेशन के बाहर बैठ जाते है
ट्रेन में जाने के लिए समय से पहले आकर लोग स्टेशन के बाहर बैठ जाते है

बुकिंग काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी

रेलवे स्टेशन में आज बुकिंग काउंटर पर दर्जनों की संख्या में लोग लाइनों में लगे हुए थे। लोगों से जब यह पूछा गया कि इस समय जाने का क्या मकसद है तो कई का कहना था कि काम है तो कई डरे हुए दिखे और बोले की लॉकडाउन से पहले अपने गांव जाना चाहते है। रेलवे बुकिंग काउंटर के सामने दर्जनों की संख्या में लोग टिकट बुक करवाने के लिए लगे हुए थे। कई लोग तो लाइन में लगे-लगे जब थक गए तो वे लाइन में ही बैठ गए थे। काउंटर पर टिकट बुक करवाने आए सभी लोगों ने मास्क पहने हुए थे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं था। यहां पर पिछले दिनों कई बुकिंग कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

समय से पहले आने वालों को स्टेशन स्टाफ बाहर कर देते है।
समय से पहले आने वालों को स्टेशन स्टाफ बाहर कर देते है।

लुधियाना से चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन ऑटो से पहुंचा परिवार

लुधियाना में रहने वाला एक परिवार चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ऑटो से आज सुबह करीब 8 बजे पहुंचा। जबकि, इन्हें यूपी जाने के लिए शाम 5 बजे चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से ट्रेन है। लुधियाना से आए गौरव ने बताया कि लुधियाना से कोई सीधी ट्रेन न हाेने के चलते चंडीगढ़ से टिकटें बुक करवाई और अब यहां से जा रहे है। गौरव ने बताया कि उनके परिवार के 10 सदस्य है जो ऑटो से लुधियाना से आए है।

लुधियाना से ऑटो से चंडीगढ़ पहुंचा परिवार ट्रेन पकड़ने
लुधियाना से ऑटो से चंडीगढ़ पहुंचा परिवार ट्रेन पकड़ने

ट्राईसिटी से प्राइवेट बसों में जा रहे लोग

चंडीगढ़ और आसपास इलाकों में काम करने वाले लोग इन दिनों प्राइवेट बस मालिकों की ओर से चलाई जा रही बसों पर भी काफी संख्या में यूपी और बिहार की ओर जा रहे है। बस मालिक इनसे मुंह मांगा किराया मांग रहे है। लोगों के मन में लाॅकडाउन लगने की चिंता के कारण वे अपने गांव जल्द से जल्द पहुंचना चाहते है। चंडीगढ़ से चलने वाले ट्रेनों की सीटों पूरी तरह से भरी हुई जा रही है। जिस कारण लोग प्राइवेट बसों में जा रहे है।

टिकट बुकिंग करवाने के लिए लंबी लाइनें। सोशल डिस्टेंसिंग गायब
टिकट बुकिंग करवाने के लिए लंबी लाइनें। सोशल डिस्टेंसिंग गायब

ट्राईसिटी के विभिन्न स्थानों पर बस मालिकों ने बुकिंग सेंटर बनाए हुए है जो टिकटों को बुक करने के बाद शाम को लोगों को बुलाते है और वे उन्हें बसों में भरकर रात को सफर करते है। पहले लॉकडाउन के बाद बंद हुई ट्रेनों के समय से ही बस मालिक लोगों को लेकर जा रहे है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें