पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचकूला में बड़ी घटना:गौशाला में एक साथ 70 से ज्यादा गायों की मौत, फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका; हरियाणा विधानसभा स्पीकर मौके पर पहुंचे

पंचकूलाएक महीने पहले
माता मनसा देवी गोदाम में करीब 70 गायों की मौत हो गई, जबकि 30 के करीब गाय बीमार हैं।
  • हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता पहुंचे माता मनसा देवी गोधाम
  • एचआरडी के सीईओ, एसीपी और एनिमल हसबेंडरी के डिप्टी डायरेक्टर की बनाई 3 मेंबर जांच कमेटी
  • सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे, गुप्ता ने कहा अभी तक 70 के करीब गायों की मौत का आंकड़ा आया सामने

(संदीप कौशिक). पंचकूला में बुधवार सुबह मनसा देवी गौशाला में करीब 70 गायों की मौत हो गई। वहीं, 30 के करीब गायों तबीयत बिगड़ गई। आशंका है कि फूड प्वाइजनिंग से गायों की मौत हुई है। फिलहाल, पूरे जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी बना दी गई है। वहीं, मामले की जानकारी मिलने पर हरियाणा के विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद्र गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। गौशाला में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

घटना की सूचना पर पशु चिकित्सकों की टीम भी मौके पर पहुंची। चिकित्सक डॉ. अनिल ने कहा कि प्राथमिक जांच में मामला फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है। हालांकि, जांच के बाद सही कारण स्पष्ट होगा।

विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के साथ डीसी और पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। स्पीकर ने इस मामले में जांच कमेटी बिठाने के लिए बोल दिया है। पुलिस ने भी गौशाला में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। मीडिया से बातचीत में ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि अभी तक करीब 70 गायों की मौत होने की बात सामने आ रही है। बाकी जांच की जा रही है।

एचआरडी के सीईओ, एसीपी और डिप्टी डायरेक्टर एनिमल हसबेंडरी को शामिल कर जांच कमेटी बनाई गई है। सभी मृतक गायों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और उसकी विसरा रिपोर्ट जांच के लिए हिसार भी भेजी जाएगी। सीसीटीवी फुटेज में चेक किया जा रहा है कि एक दिन पहले गोदाम में कौन-कौन लोग आए थे और उन्होंने गायों को खाने में क्या क्या दिया है।

बजरंग दल के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे। बजरंग दल के पंचकूला जिला अध्यक्ष गर्वेश राणा ने आरोप लगाए हैं कि गोदाम में उन गायों की मौत हुई है जिन गायों को नगर निगम की टीम सड़कों से उठाकर गौशाला में लाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें