पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्जदार हुआ कर्मचारी तो देने निकला जान:परमानेंट जॉब में पहले टेंपरेरी किया, फिर नौकरी से निकाल दिया; लेनदार ने बच्चों के सामने बेइज्जती की तो खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की

चंडीगढ़एक महीने पहले
सुबह जब छत पर उसने आत्मदाह की कोशिश की तो एक लड़के ने उसे देख लिया और उससे लाइटर छीन लिया। 

बुधवार को शहर में एक दर्दनाक हादसा होने से टल गया। DEO ऑफिस की छत पर नौकरी से निकाले एक कर्मचारी ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की जो एक अन्य युवक की मुस्तैदी से नाकाम हो गई। इस घटना के बाद इस कर्मचारी के सहयोगी काफी आहत दिखे और सेक्टर 19 थाना में शिकायत के लिए पहुंचे।

यह व्यक्ति ग्रुप डी कर्मचारी है और 9 महीने पहले उसे सेक्टर 42 के स्कूल से नौकरी से निकाला गया था। इसी के चलते वह काफी समय से मानसिक तौर पर परेशान चल रहा था। सुबह जब छत पर उसने आत्मदाह की कोशिश की तो एक लड़के ने उसे देख लिया और उससे लाइटर छीन लिया। घटना के बाद ग्रुप डी यूनियन के प्रधान रंजीत मिश्रा मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि इस कर्मचारी को 2011 में सरकारी स्कूल 53 में डीसी रेट पर ग्रुप में भर्ती किया गया था लेकिन 2015 में उसका ट्रांसफर सेक्टर 42 के सरकारी स्कूल में कर दिया। इसके बाद जानकारी के बिना ही उसे कॉन्ट्रेक्ट पर रख लिया गया।

तीन महीने बाद तनख्वाह आने के बाद उसे उसके साथ हुए खेल के बारे में पता चला। इसे लेकर उसने एजुकेशन डिपार्टमेंट के अफसरों, MP और प्रशासक को भी लेटर लिखे लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। आज सुबह घर आकर एक व्यक्ति ने जब बच्चों के सामने कर्ज के पैसे नहीं चुकाने पर अपशब्द बोले, तो कर्मचारी काफी आहत हुआ जिसके बाद तनाव में उसने ये कदम उठा लिया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें