पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टैंकरों से हो रही सप्लाई:मनीमाजरा को रोज 213.5 लाख लीटर पानी कम मिल रहा, नियमित सप्लाई प्रभावित

मनीमाजराएक महीने पहलेलेखक: मंजीत सहदेव
  • कॉपी लिंक
  • 10 ट्यूबवेल बंद होने और भाखड़ा से कम सप्लाई मिलने से खड़ा हुआ पानी का संकट

गर्मी बढ़ते ही मनीमाजरा में पानी का संकट खड़ा हो गया है। यहां घरों में पानी की सप्लाई नियमित नहीं हो रही है। वजह यह है कि यहां पर 10 ट्यूबवेल बंद हो चुके हैं। बाकी 15 में पानी की स्तर घट रहा है। ट्यूबवेल से करीब 60 लाख लीटर पानी ही मिल रहा है।

इसके अलावा भाखड़ा से 136.5 लाख लीटर पानी मिल रहा है। भाखड़ा और ट्यूबवेल को मिलाकर यहां पर 196.5 लाख लीटर पानी ही सप्लाई के लिए मिल रहा है जबकि रोजाना की खपत 409.5 लाख लीटर की है। मनीमाजरा में पानी के 30 से 35 हजार कनेक्शंस हैं।

इस हिसाब से मनीमाजरा को रोज 213.5 लाख लीटर पानी रोज कम मिल रहा है। ऐसे में अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां पानी की सप्लाई किस कदर प्रभावित हो रही है और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जो 10 ट्यूबवेल बंद हो चुके हैं, वे पुराने हैं और इनकी मरम्मत मुमकीन नहीं है। लोगों को राहत पहुंचाने के लिए निगम ने टैंकरों से पानी देना शुरू कर दिया है। जहां-जहां पर सप्लाई नहीं पहुंच रही है, वहां पर टैंकरों से सप्लाई दी जा रही है।

भाखड़ा से सप्लाई बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा

नगर निगम के एसडीओ पीपी सिंह ने बताया कि पानी कम मिलने से सप्लाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने बताया कि ट्यूबवेल खराब होने के कारण दिक्कतें आ रही हैं। अभी समस्या का समाधान भाखड़ा से सप्लाई बढ़ाने पर ही हो सकता है। इसलिए उन्होंने उच्च अधिकारियों को भाखड़ा से सप्लाई बढ़ाने के लिए लेटर लिखा है। अगर यहां से सप्लाई दोगुनी हो जाती है तो कुछ हद तक लोगों को राहत मिल सकती है।

खबरें और भी हैं...