पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Many Doctors Of Chandigarh Took Vaccine Dose, Free Vaccination Facility For Health Care Workers Is Ending

चंडीगढ़ में वैक्सीनेशन:डॉक्टर्स ने ली वैक्सीन डोज, हेल्थ केयर वर्करों को फ्री में लगने वाली वैक्सीनेशन की सुविधा आज खत्म हाे रही

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के सेक्टर-16 में वैक्सीन डोज लेते डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
शहर के सेक्टर-16 में वैक्सीन डोज लेते डॉक्टर।
  • आज शहर में हेल्थ केयर वर्कर्स को फ्री में वैक्सीनेशन की सुविधा खत्म होगी, फ्रंट लाइन वालों की 1 मार्च को
  • एडवाइजर की मीटिंग में सारे डिपार्टमेंट को वैक्सीन लगवाने के लिए इम्प्लाइज को प्रोत्साहित किया जाए

शहर में कोरोना वैक्सीन को लेकर 16 जनवरी से हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्करों को फ्री में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इस वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जितना टारगेट रखा गया था उतना पूरा नहीं हो पाया है। वैक्सीनेशन में हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर्स दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है जिसके कारण वे वैक्सीनेशन के लिए नहीं आ रहे है। इसी को लेकर अब विभाग की ओर से आज से हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई जाने वाली फ्री वैक्सीनेशन की सुविधा को बंद किया जा रहा है। इसी तरह फ्रंट लाइन वर्कर्स को फ्री वैक्सीनेशन 1 मार्च तक होगा उसके बाद यह सुविधा बंद कर दी जाएगी।

सेक्टर-16 अस्पताल में वैक्सीन डोज लेने के बाद खुशी जताते डॉक्टर
सेक्टर-16 अस्पताल में वैक्सीन डोज लेने के बाद खुशी जताते डॉक्टर

मीटिंग में रिव्यू किया

शुक्रवार को एडवाइजर की प्रमुखता में हुई स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की मीटिंग में कोविड वैक्सीनेशन को रिव्यू किया गया। साथ ही इसमें सभी डिपार्टमेंट और हेल्थ केयर सेंटर्स को कहा गया कि वे अपने इम्प्लाइज को वैक्सीनेशन में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करें।मीटिंग में यह भी कहा गया कि हेल्थ केयर और फ्रंट लाइन वर्कर वैक्सीन लगवाने को लेकर हिचकिचा रहे है। इसके लिए काउंसिलिंग सेशन व नुक्कड़ नाटक का आयोजन शहर में किया जा रहा है।

डॉक्टरों ने डोज ली

आज सेक्टर-16 अस्पताल में कई डॉक्टरों की ओर से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली गई। इससे पहले शहर के कई डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ सहित कई विभागों के लोगों की ओर से वैक्सीन की डोज ली गई है। हेल्थ डिपार्टमेंट के डॉ. सरदीप बाजवा, डॉ. शिवेतंबरी चीमा, डॉ. परमजीत सिंह, डॉ. रूपम सिद्धू, डॉ. हीवे जैन सहित कई लोगों ने वैक्सीन की डोज ली। इस बारे में डॉ. परमजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने आज दूसरी डोज ली है जिससे काफी खुश हूं। उन्होंने कहा कि पहली डोज लेने के बाद भी ठीक रहा था और दूसरी डोज के बाद भी ठीक महसूस कर रहा हूं।

शहर के डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन ली
शहर के डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन ली