पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन का फैसला:मैट्रीमोनियल एजेंसी ने पसंद का दूल्हा नहीं दिया, लगा जुर्माना

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक पिता की शिकायत पर डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन चंडीगढ़ ने मैट्रीमोनियल एजेंसी को 64 हजार रुपए रिफंड करने को कहा है। साथ ही 15 हजार रुपए हर्जाना भरने के भी निर्देश दिए हैं। कमीशन ने पंचकूला के एक पिता की शिकायत पर साइकोरियान मैट्रीमोनियल सर्विसेज के खिलाफ ये फैसला सुनाया है।

पिता ने शिकायत में बताया था कि बेटी के रिश्ते के लिए मैट्रीमोनियल एजेंसी से संपर्क किया। मैट्रीमोनियल एजेंसी ने रिश्ता करवाने के लिए 80 हजार 500 रुपए फीस वसूल ली। एजेंसी ने वादा किया था कि वे उन्हें अच्छे रिश्ते दिखाएंगे। मई और जून 2017 में उन्होंने 20 लड़कों की प्रोफाइल उनकी बेटी को दिखाई। कुछ रिश्ते उन्हें पसंद आए, लेकिन एजेंसी ने उनकी किसी के साथ भी मुलाकात नहीं करवाई।

पिता ने बताया कि एजेंसी ने बाद में परेशान करना शुरू कर दिया। वे उन्हें गुजराती, सिख, सिंधी और पारसी रिश्ते दिखाने लग गए, जबकि वे उनकी प्रोफाइल के मुताबिक सही नहीं थे। 13 सितंबर 2017 को एजेंसी को ई-मेल लिखी और इस तरह की प्रोफाइल भेजने के लिए मना किया और साथ ही अपने 80 हजार रुपए रिफंड करने के लिए भी कहा। इसके बाद कई बार उन्होंने एजेंसी को ई-मेल कर रिफंड मांगा, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। आखिर में उन्होंने एजेंसी के खिलाफ कंज्यूमर कमीशन में शिकायत दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें