पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • MC Sends High Garbage Collection Charges Along With Water Bill.MC Sends High Garbage Collection Charges Along With Water Bill.

शहरवासियों में रोष...:MC ने पानी बिल के साथ गारबेज कलेक्शन चार्जेज काफी ज्यादा भेजे;MC ने लोगों को पानी के बिल के साथ डोर-टू-डोर गारबेज चार्जेज 15 जून तक के भेजे हैं

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इन कोठियों के मालिकों ने एरिया काउंसलर देवेंद्र सिंह बबला से फरियाद की कि उनके यहां डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन के चार्जेज इतने ज्यादा भेजे गए हैं कि इन्हें ठीक करवाया जाए। - Dainik Bhaskar
इन कोठियों के मालिकों ने एरिया काउंसलर देवेंद्र सिंह बबला से फरियाद की कि उनके यहां डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन के चार्जेज इतने ज्यादा भेजे गए हैं कि इन्हें ठीक करवाया जाए।
  • लोगों को एरिया काउंसलर्स के पास चक्कर काटने को मजबूर होना पड़ रहा है

चंडीगढ़ नगर निगम ने सेक्टर-2, 3, 4, 5, 10, 18, 20, 22, 23, 26, 29, 34, 35, 38, 46 और 47, स्माल फ्लैट्स धनास, अमन काॅलोनी, ग्वाला/मिल्क कॉलोनी धनास, लेबर कॉलोनी धनास, सेक्टर-26 और इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन में डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन चार्जेज पानी बिल के साथ जोड़कर भेजे हैं।

लोगों को गारबेज चार्जेज 15 जून तक के भेजे गए हैं। यानी साढ़े छह महीने के 4 से साढ़े 5 हजार रुपए तक का बिल भेजा गया हैं। गारबेज कलेक्शन के इतने बेतहाशा चार्जेज जोड़कर बिलों में भेजे गए हैं कि लोगों को एरिया काउंसलर्स के यहां चक्कर काटने को मजबूर होना पड़ रहा है।

सेक्टर-28 की कोठी नंबर 3140 का गारबेज चार्जेज 5300 रुपए भेजा है। कोठी नंबर 3147 का 4200 रुपए, कोठी नंबर 3181 कुलभूषण का 3100 रुपए, 3174 का 2300, कोठी नंबर 3165 अजित सिंह का 4400 रुपए, कोठी नंबर 3100 परमजीत सिंह का डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन का बिल 2750 रुपए भेजा गया है।

इन कोठियों के मालिकों ने एरिया काउंसलर देवेंद्र सिंह बबला से फरियाद की कि उनके यहां डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन के चार्जेज इतने ज्यादा भेजे गए हैं कि इन्हें ठीक करवाया जाए। उनके यहां पहले रेहड़ी वाले कूड़ा उठाने आते रहे हैं हर महीने 200 से 300 रुपए मंजिल वाइज लेकर जाते रहे हैं। वहीं, मिल्क कॉलोनी और धनास हाउसिंग बोर्ड में भी 15 जून तक का 1500 रुपए बिल भेजा गया हैं। हालांकि पहले हाउसिंग बोर्ड के मकानों में 60 रुपए महीना डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन के चार्जेज लिए जाते थे।

मिल्क कॉलोनी में 180 रुपए हर महीने के लिए जाते थे। मिल्क कॉलोनी में निवासी नरेंद्र का कहना है कि उनके यहां डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन चार्जेज ज्यादा भेजे गए हैं। इसी तरह शहर के अन्य सेक्टर में डाेर टू डोर गारबेज कलेक्शन चार्जेज काफी ज्यादा जोड़कर भेजे गए हैं। लोगों का कहना है कि तय डेट में पानी के बिल के साथ गारबेज चार्जेज भी भरने हैं। अगर नहीं भरे तो सर चार्ज भी 10 फीसदी जुड़ जाएगा।

गारबेज कलेक्शन चार्जेज नोटिफाई नहीं हुए फिर भी नए चार्जेज जोड़े जा रहे हैं

डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन चार्जेज की अभी प्रशासन की ओर से ड्राफ्ट नोटिफिकेशन भी अप्रूव नहीं की गई है। नोटिफिकेशन होने के बाद ही निगम गारबेज कलेक्शन के नए चार्जेज पानी बिलों में जोड़ सकता था। लेकिन निगम ने पहले ही बढ़े हुए चार्जेज बिलों में जुड़वा दिए हैं। पहले जहां 60 रुपए लिए जाते थे। अब नए चार्जेज में 100 रुपए हो गए हैं। लोगों का कहना है कि निगम की ओर से शहर के वाॅटर कंज्यूमर को डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन के ज्यादा चार्जेज जोड़कर परेशान किया जा रहा है।

डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन चार्जेज ज्यादा आने पर यहां कर सकते हैं शिकायत

डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन चार्जेज ज्यादा चार्जेज भेजे गए हैं कि इसकी शिकायत सेनिटरी इंस्पेक्टर हेड क्वार्टर जगजीत सिंह को फोन नंबर 0172- 2773340 और ईमेल sihqmoh@gmail.com पर कर सकते हैं। इसके अलावा MOH ऑफिस सेक्टर 17 की 30 बेज बिल्डिंग में वर्किंग ऑवर्स में मिल सकते हैं। नगर निगम कमिश्नर KK यादव का कहना है कि जिनके भी डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन चार्जेज ज्यादा जुड़कर आए हैं वे सभी MOH ऑफिस की ईमेल पर शिकायत कर सकते हैं। फौरन उनकी शिकायत अटेंड होगी। उनके चार्जेज ठीक किए जाएंगे। पिछले महीने 200 शिकायतें आई थी। MOH की टीम ने मौके पर पहुंचकर उन्हें शॉर्ट आउट कर दिया था।

खबरें और भी हैं...