पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • MC Will Transfer One Acre Of Land In Kambwala To Forest Department In Lieu Of One Acre Of Forest Land In Sector 25 For Establishing Incinator.

मरे जानवरों को जलाने का प्लांट:सेक्टर-25 वेस्ट में जमीन निकली फॉरेस्ट लैंड; सेक्टर-25 की एक एकड़ फॉरेस्ट लैंड की एवज में कैंबवाला में एक एकड़ जमीन फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को ट्रांसफर करेगा MC

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
MC के पास गांव कैंबवाला में जमीन है। वहां की जमीन MC फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को ट्रांसफर करवा देगी। - Dainik Bhaskar
MC के पास गांव कैंबवाला में जमीन है। वहां की जमीन MC फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को ट्रांसफर करवा देगी।

सेक्टर-25 वेस्ट में मरे जानवरों को जलाने के लिए इंसीनरेटर लगाने के अलॉट एक एकड़ जमीन का मामला फॉरेस्ट लैंड के बीच फंस गया। अब निगम कमिश्नर की ओर से प्रशासन के समक्ष मामला उठाया है। इस जमीन के बदले में MC फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को गांव कैंबवाला में एक एकड़ जमीन देगा।

अब जमीन ट्रांसफर करने के लिए इस्टेट ऑफिसर के पास MC के तहसीलदार फाइल को डील करेंगे। पहले गांव कैंबवाला में एक एकड़ जमीन फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के नाम ट्रांसफर करवाएंगे। फिर सेक्टर 25 वेस्ट की फॉरेस्ट लैंड को MC के नाम ट्रांसफर करवाया जाएगा। इस प्रोसेस में कई महीने लगेंगे।

सेक्टर-25 वेस्ट में मरे जानवरों को जलाने के लिए प्लांट लगाने के लिए प्रशासन ने MC को एक एकड़ जमीन अलॉट की थी। इसे अलॉट करने से पहले चीफ आर्किटेक्ट द्वारा अप्रूवल दी गई थी। यहां पर रिजर्व लैंड पड़ी है।इस जमीन पर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से मरे जानवरों का प्लांट लगाने के लिए MC कमिश्नर की ओर से कहा गया।

इसके बाद से मामला फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने एडवाइजर के समक्ष उठा दिया कि वह जमीन फॉरेस्ट की रिजर्व है। उस जमीन को एमसी को कैसे अलॉट किया जा सकता है। तब से इस मामले को MC कमिश्नर प्रशासक के सलाहकार के समक्ष उठा रहे हैं। लेकिन इसका हल जमीन के बदले जमीन देने पर निकल आया है।

MC के पास गांव कैंबवाला में जमीन है। वहां की जमीन MC फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को ट्रांसफर करवा देगी। इसकी एवज में सेक्टर 25 वेस्ट की जमीन अपने नाम करवा लेगी। यह केस फाइल पर चलाया जा चुका है। इसकी निगम कमिश्नर की ओर से वीरवार को अप्रूवल दी गई। जमीन के ट्रांसफर मामले को MC का तहसीलदार इस्टेट ऑफिसर से मिलकर करवाएगा।

खबरें और भी हैं...