पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:एमसी के रोड विंग ने चार मोबाइल टावर हटाए, परमिशन के बगैर ही लगाए थे

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टावरों को हटाने में जो खर्च आया है, वह कंपनी से वसूल किया जाएगा

नगर निगम की रोड डिवीजन नंबर 2 और 3 के एक्सईएन की सुपरविजन में रविवार को बगैर परमिशन के एमसी लैंड में लगाए गए मोबाइल कंपनी के चार अवैध मोबाइल टावर हटवा दिए। ये अवैध मोबाइल टावर गांव किशनगढ़ के कम्युनिटी सेंटर के अंदर, सेक्टर-28 निकट वाॅटर पंपिंग स्टेशन, एलांते के सामने पार्किंग में और इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन निकट हिंद मोटर ओपन एरिया से हटाए गए। टावर का मैटीरियल इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन स्थित इंफोर्समेंट स्टोर में जमा करवाया गया।

टावर हटाने में लगी मशीनरी और मैन पावर का फाइन कंपनी को देना होगा। इसके लिए नगर निगम की ओर से कंपनी को लेटर लिखा जाएगा। एमसी लैंड पर परमिशन लिए बगैर कोई भी मोबाइल कंपनी अपने टावर नहीं लगा सकती है। पहले से लगे मोबाइल कंपनियों के टावर की लोकेशन वाइज एमसी या इस्टेट ऑफिसर को प्रति माह 5 लाख रुपए ग्राउंड रेंट देना पड़ता है। लेकिन एयरटेल कंपनी ने चार इल्लीगल मोबाइल टावर पिछले साल सितंबर से एमसी लैंड पर लगाए हुए थे। इन्हें हटाने के लिए एमसी रोड विंग की ओर से कई बार कंपनी को मैसेज दिए गए और नोटिस दिए। कंपनी के अधिकारियों ने एमसी के इंजीनियर की फोन पर हुई बातचीत को भी हल्के में लिया।

इसके बाद रोड डिवीजन नंबर 2 और 3 की सब डिवीजन की ओर से 17 जुलाई को एयरटेल मोबाइल कंपनी के आईटी पार्क स्थित ऑफिस को फाइनल नोटिस भेज दिए। इसमें कहा गया कि इल्लीगल चारों मोबाइल टावर को 23 जुलाई तक हटा लें। इसके बाद भी कंपनी ने नहीं हटाए बल्कि कंपनी के प्रतिनिधि 22 जुलाई को मेयर और चीफ इंजीनियर से मिले कि टावर को नहीं हटाया जाए। वे परमिशन ले लेते हैं। निगम कमिश्नर केके यादव की ओर से 23 जुलाई को ऑर्डर जारी कर चारों इल्लीगल मोबाइल टावर को तीन दिन भीतर हटाने की टीम गठित कर दी। टीम में शामिल इंजीनियर और स्टाफ की अलग अलग काम के लिए ड्यूटी लगाई गई। लेकिन देर शाम को प्रशासन से मैसेज आने के बाद ड्राइव स्थगित की दी गई। एक वीक में भी कंपनी ने मोबाइल टावर की परमिशन नहीं ली। ऐसे में निगम को ड्राइव चलाकर इन्हें हटा दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें