पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Mega Football Tournament To Be Held Across The Country After Covid 19, Will Begin From Chandigarh On January 16.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंडिया खेलो फुटबॉल:कोविड 19 के बाद देशभर में हो रहा है मेगा फुटबॉल टूर्नामेंट,16 जनवरी को चंडीगढ़ से होगी शुरुआत

चंडीगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन के प्रेजिडेंट केपी सिंह ने बताया कि इंडिया खेलो फुटबॉल एक जन-नेतृत्व आंदोलन है जिसमें देशभर के फुटबॉल प्लेयर्स और फुटबॉल के उत्साही लोग एक साथ आए हैं।

कोविड-19 के बाद पैन इंडिया एक मेगा फुटबॉल टूर्नामेंट हो रहा है। खास बात ये है कि यह टूर्नामेंट उन फुटबॉल प्लेयर्स के लिए एक बेहतरीन मौका है जो इंटरनेशनल लेवल पर फुटबॉल खेलना चाहते हैं। चंडीगढ़ से 16 जनवरी को इस टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है। यह सेक्टर 42 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में होगा।

इंडिया खेलो फुटबॉल इसे चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित कर रहा है। गुरुवार को चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन के प्रेजिडेंट केपी सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इंडिया खेलो फुटबॉल एक जन-नेतृत्व आंदोलन है जिसमें देशभर के फुटबॉल प्लेयर्स और फुटबॉल के उत्साही लोग एक साथ आए हैं। अच्छी बात ये है कि ये ग्रास-रूट लेवल पर फुटबॉल को डेवलप करने के लिए इंडिया खेलो फुटबॉल का गठन किया है।

आप खेलो, मौका हम देंगे

केपी सिंह ने बताया कि इंडिया खेलो फुटबॉल (IKF)अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल खेलने का सपना देख रहे देश के बच्चों को उचित अवसर प्रदान करने वाला एक नॉन-प्राॅफिट स्टेज है। IKF की एक टैगलाइन है- आप खेलो, मौका हम देंगे।' यानी कि आप अपना बेहतरीन दें और हम आपको मौका देंगे।

प्लेयर्स को मिलेगा यूरोप जाने का मौका

IKF बॉयज (अंडर 14) और गर्ल्स (अंडर 16) के लिए एक वैश्विक मंच बनाने के मिशन पर है ताकि प्रोफेशनल फुटबॉल खिलाड़ी बनने का उनका सपना पूरा हो सके। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरे भारत में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। नेशनल फिनाले के बाद चयनित खिलाड़ियों को यूरोप जाकर यूरोपीय क्लबों के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने की अनुमति होगी।

चंडीगढ़ के बाद दूसरे राज्यों में होंगे टूर्नामेंट

सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ में टूर्नामेंट के बाद दिल्ली,हिमाचल प्रदेश,उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर में खिलाड़ियों को कवर करेंगे। अन्य क्षेत्रों से कई शहरों में भी ये टूर्नामेंट होंगे और उनकी तारीखों की घोषणा स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर की जाएगी। सिटी टूर्नामेंट के विजेता इसके बाद जोनल कैपिटल में नॉकआउट मैच में मुकाबला करेंगे। हर जोन की टॉप दो टीमें 15 अक्टूबर 2021 को मुंबई में आयोजित होने वाले नेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। चयनित खिलाड़ी इसके बाद अपनी पेशेवर फुटबॉल यात्रा शुरू करने के लिए यूरोप ट्रेवल करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser