बदल गया मौसम / चंडीगढ़ में पारा गिरकर 32 डिग्री पर आया, आंधी-बारिश से बरनाला में बच्चे पर दीवार, संगरूर में महिला छत से गिरी, दोनों की मौत

Mercury fell due to rain, relief from heat, weather will remain like this till May 31 ...
X
Mercury fell due to rain, relief from heat, weather will remain like this till May 31 ...

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 07:36 AM IST

चंडीगढ़. शुक्रवार सुबह करीब एक घंटा हुई बारिश से पारा 32 डिग्री पर आ गया। जो सामान्य से 7 डिग्री कम है। वहीं पंजाब में बारिश और आंधी की वजह से कई जगह पेड़ गिर गए। बरनाला में आंधी के कारण छत की दीवार गिरने से उसके नीचे आकर 14 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वहीं, संगरूर में  वीरवार शाम घर की छत पर चढ़ी एक महिला की तेज हवा की चपेट में आकर छत से गिरने से मौत हो गई।  

महिला परमजीत कौर छत पर टीन की चादर उतारने गई थी। आंधी से निहाल सिंह वाला में काफी नुकसान पहुंचा है। खंभे गिरने से बिजली सप्लाई भी बाधित रही। पटियाला में 20 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। जालंधर में भी करीब डेढ़ घंटे तक बारिश रही। राज्य 

मई के महीने में भयंकर गर्मी पड़ती है, लेकिन इस साल मई में बीते सोमवार से बुधवार तक तीन दिन लू चली। उसके बाद वीरवार शाम को तेज बारिश के बाद तापमान करीब 10 डिग्री गिर गया। शुक्रवार सुबह करीब एक घंटा जमकर बारिश हुई। इसके बाद कुछ देर के लिए तापमान गिरने से हल्की सी ठंडक महसूस हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक 31 मई तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस फिलहाल एक्टिव है। इसके चलते मौसम में यह बदलाव आया है। बारिश की बात करें तो 17 मई 2017 में 21.6 एमएम बारिश दर्ज की गई थी उसके बाद शुक्रवार को 20.2 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं तापमान की बात करें तो चार साल बाद शुक्रवार का दिन सबसे ठंडा दर्ज किया गया। शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले 18 मई 2017 को दिन का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री रहा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना