• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Minister Razia And Sidhu's Advisor's Daughter in law Appointed Waqf Board Chairperson, Dispute Over Deputy CM's Son in law

पंजाब में एक और नियुक्ति चर्चा में:मंत्री रजिया और सिद्धू के सलाहकार की बहू वक्फ बोर्ड चेयरपर्सन बनीं, डिप्टी CM के दामाद पर हो चुका विवाद

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार की एक और नियुक्ति सुर्खियों में आ गई है। कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना की बहू जैनब अख्तर को पंजाब वक्फ बोर्ड का चेयरपर्सन बना दिया गया। मंत्री सुल्ताना के पति पूर्व DGP मुहमद मुस्तफा इस वक्त पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के सलाहकार हैं। इससे पहले पंजाब के डिप्टी CM सुखजिंदर रंधावा के दामाद तरुणवीर लहल की नियुक्ति को लेकर सियासी घमासान हो चुका है। लहल को एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त किया गया है।

चेयरपर्सन की कुर्सी संभालने पर जैनब का स्वागत करते समर्थक
चेयरपर्सन की कुर्सी संभालने पर जैनब का स्वागत करते समर्थक

छुट्‌टी वाले दिन संभाली कुर्सी
पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरपर्सन का पद एक महीने से खाली थी। जिस पर जैनब अख्तर की नियुक्ति शनिवार यानी छुट्‌टी वाले दिन हुई। उनका नाम वक्फ बोर्ड के मेंबर एजाज आलम ने पेश किया। जिसका अब्दुल वाहिद ने समर्थन किया। इसके बाद उन्हें चेयरपर्सन नियुक्त कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने मंत्री रजिया सुल्ताना और भारत भूषण आशु की मौजूदगी में चेयरपर्सन की कुर्सी संभाल ली।

कैप्टन के वक्त भी होता रहा विरोध
सरकार के करीबियों की ही बड़े पदों पर नियुक्ति को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM रहते भी खूब बवाल हुआ। तब विधायक फतेहजंग बाजवा और राकेश पांडे के बेटे को सरकारी नौकरी का विरोध हुआ। जिसके जवाब में बाजवा ने बेटे की नौकरी ठुकरा दी थी। इसके बाद कैप्टन सरकार ने अपनी कैबिनेट ने मंत्री गुरप्रीत कांगड़ के दामाद को सरकारी नौकरी दी। जिसका भी खूब विरोध हुआ था।

खबरें और भी हैं...