पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था का बुरा हाल:मॉडर्न कॉम्प्लेक्स में कई-कई दिन नहीं होती सफाई, लगे गंदगी के ढेर

मनीमाजराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मॉडर्न कॉम्प्लेक्स में इन दिनों सफ़ाई व्यवस्था का बुरा हाल है। यहां जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। इसके अलावा यहां कई-कई दिन सफाई नहीं होती। डस्टबिन का उचित प्रबंध नहीं है। गंदगी के कारण लोग काफी परेशान हैं। मॉर्डन कॉम्प्लेक्स रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान कर्नल गुरसेवक सिंह ने नगर निगम चंडीगढ़ के कमिश्नर केके यादव को मॉडर्न कॉम्प्लेक्स सेक्टर-13 में साफ़ सफ़ाई की बिगड़ती दशा पर ध्यान दिलाते हुए एक लेटर लिखा।

कर्नल सिंह ने एसोसिएशन द्वारा इस बारे में लिखे लेटर का हवाला देते हुए कहा कि पहले भी एसोसिएशन की ओर से निगम अधिकारियों को कई बार लिखा जा चुका है। कॉम्प्लेक्स के इलाके में जहां पर 2280 फ्लैट्स और 600 डुप्लेक्स मकान हैं, यहां पर दिन ब दिन सफाई के हालात बद से बदतर होती जा रही है।सफ़ाई कर्मचारियों की तादाद में लगातार की कटौती की जा रहीं है। यहां पर तैनात 48 सफ़ाई कर्मचारियों की तादाद घटा कर सिर्फ़ 28 कर दी गई है और हैरानी की बात ये भी है कि इन 28 सफ़ाई कर्मचारियों को कॉम्प्लेक्स के साथ साथ गोबिंदपुरा और माड़ी वाला टाउन के सफ़ाई का ज़िम्मा भी दिया गया है।

इसके अलावा मार्केट, मेन रोड और सहज सफ़ाई केंद्र आदि में तैनात सफ़ाई कर्मचारियों की अगर गिनती की जाए तो कॉम्प्लेक्स के रिहायशी इलाक़े के लिए बहुत ही कम कर्मचारी रह जाते हैं। एसोसिएशन के महासचिव एसए क़ुरैशी और वित्त सचिव गौतम के मुताबिक़ सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि सबसे ज्यादा टैक्स और राजस्व देने वाले इलाक़े की ओर से बार-बार गुहार लगाए जाने के बावजूद अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिस कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें