सराहनीय / मोदी सरकार ने चीनी एप्स का पूरी तरह से बहिष्कार कर सराहनीय कदम उठाया: सरां

X

  • भाजपा चंडीगढ़ स्टेट सेक्रेटरी ने कहा-गरीबों के लिए खुल रहे अवसर

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

चंडीगढ़. चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के मद्देनजर भारत सरकार ने एक सराहनीय निर्णय लिया है। इस फैसले के साथ जहां भारतीय लोग मेक इन इंडिया को तरजीह देंगे,  वहीं इसका चीनी अर्थव्यवस्था पर भी बड़ा असर पड़ेगा। विचार भाजपा चंडीगढ़ स्टेट सेक्रेटरी तजिंदर सिंह सरां ने मीडिया से बातचीत दौरान व्यक्त किए।  उन्होंने कहा कि वह भारत में 59 चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का जोरदार स्वागत करते हैं।
ताजिंदर सिंह सरां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते वन नेशन, वन राशन कार्ड प्रणाली को देश में लागू करने का संकेत दिया है। इसका देश वासियों को लाभ होगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना को नवंबर 2020 तक 1.5 लाख करोड़ रुपए तक विस्तारित करने की घोषणा से गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए सुविधाओं का द्वार खुल जाएगा।

सबसे पहले अपना देश होना चाहिए...उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की कि हर इंसान का अपना देश पहले होना चाहिए और बाकी सब कुछ बाद में। उन्होंने कहा कि “हम एक सार्थक कदम की ओर बढ़ रहे हैं, चीनी सामानों और चीनी एप्स का पूरी तरह से बहिष्कार करते हैं “।  मेक इन इंडिया की ओर बढ़ने से, भारत में प्रत्येक व्यक्ति देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। तजिंदर सिंह सरां ने कहा कि भारत सरकार द्वारा 59 चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्हें उम्मीद है कि भारतीय लोग अब मेक इन इंडिया को प्राथमिकता देंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना