पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:मंगलवार को संक्रमण से तीन ने तोड़ा दम लेकिन हेल्थ विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में दो का ही जिक्र,12 नए केस आए,शहर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 600

चंडीगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को आए नए मामले  डड्‌डूमाजरा कॉलोनी,धनास,बापूधाम कॉलोनी,सेक्टर-32,रामदरबार,सेक्टर-19 और मनीमाजरा से हैं। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को आए नए मामले  डड्‌डूमाजरा कॉलोनी,धनास,बापूधाम कॉलोनी,सेक्टर-32,रामदरबार,सेक्टर-19 और मनीमाजरा से हैं।
  • शहर में कोरोना संक्रमण मरीजों का कुल आंकड़ा 600
  • 446 हुए स्वस्थ,10 की मौत और 144 हैं एक्टिव कोरोना मरीज

चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अब मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पिछले हफ्ते मंगलवार को 80 साल के सेक्टर-16 के बुजुर्ग की मौत के बाद शनिवार को सेक्टर-52 के 40 साल के व्यक्ति की मौत हुई थी।

वहीं आज मंगलवार को कोरोना संक्रमण से दो और मौतों का मामला सामने आया है। एक हफ्ते के भीतर शहर में अब चार मौत हो गई हैं। इनमें ईडब्लयुएस कॉलोनी धनास से 50 वर्षीय पुरुष और सेक्टर-46 चंडीगढ़ से 52 वर्षीय महिला शामिल हैं।

धनास का मृत पुरुष तीन जुलाई को संक्रमित पाया गया था। वह कैंसर का मरीज था और उसकी पहले ही पीजीआई में कीमोथैरेपी होती है। वहीं सेक्टर-46 की रहने वाली महिला 11 जुलाई को कोविड19 पॉजिटिव पाई गई थी।वह डायबिटिक थी और 11 जुलाई को पीजीआई रेफर होने से पहले 15 दिन मोहाली स्थित सोहाना अस्पताल में आईसीयू में थी।

हुई एक और मौत,लेकिन पीजीआई के रिकॉर्ड में नहीं

पीजीआई चंडीगढ़ में सेक्टर-6 के रहने वाले 65 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने मंगलवार दोपहर दम तोड़ दिया। एनएचई कोविड अस्पताल द्वारा शाम चार बजे जारी किए गए बुलेटिन में इस मौत की डिटेल दर्ज थी। लेकिन हैरानी की बात ये है कि हेल्थ विभाग द्वारा जारी इवनिंग मीडिया बुलेटिन में इस व्यक्ति की मौत के रिकॉर्ड को शामिल नहीं किया गया है।अगर इस व्यक्ति की मौत को रिकॉर्ड में शामिल किया जाए तो संक्रमण से अब तक शहर में 11 मौत हो गई हैं।

कोरोना से श्हर में अब तक हुई मौतें

सेक्टर 18 की 83 साल की बुजुर्ग,35 साल का हल्लोमाजरा का व्यक्ति,45 साल का बापूधाम का व्यक्ति,डड्‌डूमाजरा की 3 दिन की बच्ची,80 साल की सेक्टर -30 की बुजुर्ग,60 साल का बापूधाम का बुजुर्ग,80 साल का सेक्टर-16 का बुजुर्ग,40 साल का सेक्टर-52 का व्यक्ति, सेक्टर 6 से 65 साल का बुजुर्ग,ईडब्लयुएस कॉलोनी धनास से 50 वर्षीय पुरुष और सेक्टर-46 चंडीगढ़ से 52 वर्षीय महिला।

मंगलवार को आए 12 नए केस

बता दें कि सोमवार को शहर में कुल 29 कोरोना मरीज सामने आए थे। वहीं मंगलवार को 12 नए केस आए और 23 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।नए मामलों को मिलाकर अब शहर में कोरोना संक्रमण मरीजों का कुल आंकड़ा 600 हो गया है। अब तक 446 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं,10 की मौत हो चुकी है और एक्टिव कोरोना मरीज 144 हैं। नए मामले  डड्‌डूमाजरा कॉलोनी,धनास,बापूधाम कॉलोनी,सेक्टर-32,रामदरबार,सेक्टर-19 और मनीमाजरा से हैं।

पंचकूला में पाए गए दो संक्रमित

मंगलवार को पंचकूला में दो संक्रमित पाए गए हैं। इनमें सेक्टर-7 से 42 वर्षीय महिला और सेक्टर-26 से 55 वर्षीय महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन दोनों नए मामलों को मिलाकर अब पंचकूला में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 155 हो गया है।इनमें 119 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं और 36 एक्टिव मरीज हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें