• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • 'Moosewala Had Become A Problem For The Punjab Government', Punjab Youth Congress Chief Dhillon Said Got Him Killed By Getting Along With The Government

मूसेवाला के लिए यूथ कांग्रेस का कैंडल मार्च:बरिंदर ढिल्लो बोले- अपने 'नेरेटिव' को ठेस पहुंचते देख पंजाब सरकार ने उसे मरवा दिया

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर 15 में पंजाब यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ। - Dainik Bhaskar
सेक्टर 15 में पंजाब यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ।

पंजाब यूथ कांग्रेस और चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस ने आज सेक्टर 15 पंजाब कांग्रेस भवन के बाहर सिद्धू मूसेवाला को इंसाफ दिलाने के लिए शांतिमय कैंडल मार्च किया। कांग्रेस चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की कोठी का घेराव करने जा रही थी मगर पुलिस ने उन्हें बैरिकेड लगा 15 में ही रोक दिया। काफी देर तक कांग्रेसी यहीं अपना विरोध जताते रहे।

इस दौरान पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर सिंह ढिल्लो ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला जिस तरह से आवाज उठा रहा था, वह सरकार के लिए परेशानी बन चुका था। सरकार के 'नेरेटिव' को कहीं न कहीं ठेस पहुंचाता था। उनके आखिरी गाने का आम आदमी पार्टी के लगभग हर विधायक ने विरोध किया। उसी का नतीजा है कि सरकार के साथ मिलकर मूसेवाला को खत्म किया गया।

ढिल्लो ने कहा कि सुरक्षा में कटौती करने के आदेश व्ह्ट्स एप पर लीक कर मीडिया तक पहुंचाए गए। चैक किया जाना चाहिए कि यह आदेश लीक कैसे हुए। मूसेवाला की हत्या के तार इस आदेश के लीक होने के साथ जुड़ते हैं। पहले से पता था कि मूसेवाला की जान को खतरा है। उस पर हमला हो सकता है। इसके बावजूद मर्डर हो जाना सरकार की नाकामयाबी है। पुलिस अफसर, इंटेलिजेंस अफसरों की भूमिका की जांच होनी चाहिए। कौताही बरतने वाले अफसरों को सस्पेंड किया जाए और कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस नेता ने पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस हैडक्वार्टर में आरपीजी हमले के बाद भी किसी अफसर का ट्रांसफर न होने पर हैरानगी जताई। ढिल्लो ने कहा कि किसी भी अफसर की जिम्मेदारी तय नहीं की गई। उन्होंने पंजाब के मौजूदा डीजीपी को सबसे निकम्मा डीजीपी बताया गया।

नौजवान और व्यापारी दहशत में

ढिल्लो ने कहा कि पंजाब का नुकसान हो रहा है। आम आदमी पार्टी की सरकार बदलाव के लिए आई थी। कांग्रेस की कमी-पेशी रही तभी लोगों में पार्टी को बाहर किया। बदलाव के नाम पर आई यह सरकार क्या कदम उठाती है, यह देखना होगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब के यूथ में दहशतगर्ती फैल गई है। इंडस्ट्री में डर है। व्यापारियों को फिरौती की कॉल्स आ रही हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह टूट चुका है। भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा जैसे व्यक्ति को पकड़ने के लिए इंटेलिजेंस और पुलिस लगाई गई है। ऐसे में सरकार का चलना मुश्किल है और कांग्रेस उसे बर्ख़ास्तग करने की मांग करती है।

मुख्यमंत्री डरे हुए

ढिल्लो ने कहा कि यूथ कांग्रेस शांतिपूर्वक कैंडल मार्च निकालने जा रहे थे मगर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इतने डरे हुए हैं कि उनके शांतिमय प्रदर्शन को रोका जा रहा है। सरकार कोई सवाल पूछने नहीं दे रही। अपनी पावर से दबाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन कांग्रेस अपने हर वर्कर और आम आदमी के साथ डट कर खड़ी है।

ढिल्लो ने कहा कि इस बार उनका प्रदर्शन शांतिमय है मगर जिस तरह उन्हें रोकने की कोशिश की गई है उसे देखते हुए अगली बार जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा।