पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • More Than 200 Members Of The Bar Association Sit On Hunger Strike Today; The Decision Of The Executive Will Depend On How Long This Will Continue

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब एंड हरियाणा HC में फिजिकल हियरिंग:बार एसोसिएशन के 200 से अधिक सदस्य आज भूख हड़ताल पर; एग्जिक्यूटिव के फैसले पर निर्भर करेगा कि कब तक जारी रहेगी स्ट्राइक

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बार एसाेसिएशन के प्रेजिडेंट जीबीएस ढिल्लो ने कहा कि देश के 25 हाईकोर्ट में से 15 में फिजिकल हियरिंग शुरू हो सकती है तो पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में क्यों नहीं शुरू हो सकती?  - Dainik Bhaskar
बार एसाेसिएशन के प्रेजिडेंट जीबीएस ढिल्लो ने कहा कि देश के 25 हाईकोर्ट में से 15 में फिजिकल हियरिंग शुरू हो सकती है तो पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में क्यों नहीं शुरू हो सकती? 

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ में फिजिकल हियरिंग को लेकर सोमवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार काउंसिल के सदस्य भूख हड़ताल पर बैठे हैं। हड़ताल कब तक जारी रहेगी यह एग्जिक्यूटिव के फैसले पर निर्भर करेगा। बता दें कि कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देश का पालन करते हुए बार एसोसिएशन के 200 से अधिक सदस्य भूख हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं।

कोविड 19 के नियमों की पालना करते हुए वकील बैठे हैं हंगर स्ट्राइक पर।
कोविड 19 के नियमों की पालना करते हुए वकील बैठे हैं हंगर स्ट्राइक पर।

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रेजिडेंट जीबीएस ढिल्लो ने बताया कि नवंबर में जब से उन्होंने पदभार संभाला है, तभी से वह कोर्ट में फिजिकल हियरिंग की मांग कर रहे हैं। वे बोले कि उन्होंने तब भी कहा था कि देश के 25 हाईकोर्ट में से 15 में फिजिकल हियरिंग शुरू हो सकती है तो पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में क्यों नहीं शुरू हो सकती?

ढिल्लो ने कहा कि हमारा यही कहना है कि कोविड19 के नियमों की पालना करते हुए हमें कोर्ट में फिजिकल हियरिंग शुरू करने की इजाजत दी जाए।
ढिल्लो ने कहा कि हमारा यही कहना है कि कोविड19 के नियमों की पालना करते हुए हमें कोर्ट में फिजिकल हियरिंग शुरू करने की इजाजत दी जाए।

इस पर पहले तो एग्जिक्यूटिव ने कहा कि देखते हैं लेकिन बाद में फिर ये कहकर मना कर दिया कि मेडिकल क्लियरेंस नहीं है। ढिल्लो ने कहा कि हमारा यही कहना है कि कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए हमें कोर्ट में फिजिकल हियरिंग शुरू करने की इजाजत दी जाए। हम कोशिश तो कर सकते हैं कि फिजिकल हियरिंग की शुरुआत की। चीजें सही तरीके से नहीं चलीं तो हाईकोर्ट में फिजिकल हियरिंग बंद करने का ऑप्शन तो फिर भी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें