पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या:चंडीगढ़ के मनीमाजरा एरिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे, प्रशासन सतर्क

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में सेहत विभाग की टीमों की ओर से रोजाना संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। डेमो फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में सेहत विभाग की टीमों की ओर से रोजाना संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। डेमो फोटो
  • ट्राईसिटी में पिछले 24 घंटों के दौरान चंडीगढ़ में 296, मोहाली में 287 और पंचकूला में 257 नए संक्रमित मिले
  • लोगों को होली का त्योहार अपने परिवार के साथ घर पर मनाने की अपील की गई है

होली से पहले ही कोरोना तेजी से फैलने लगा है। चिंता की बात है कि कोरोना से ट्राईसिटी में एक ही दिन में 7 लोगों की मौत हो गई। चार मौत मोहाली में हुई, जबकि 3 मौत चंडीगढ़ में हुई। ट्राईसिटी में कुल 840 लोग संक्रमित मिले हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट ने लोगों से अपील की है कि होली पर भीड़ में न जाएं। चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटों में 296 कोविड के मरीज सामने आए। शहर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 2633 हो गई है। कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 377 तक पहुंच गया है।

शहर में 24 घंटे के दौरान 2254 सैंपल लिए गए। शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 हजार 194 हो गई है। रविवार को शहर के विभिन्न हॉस्पिटल में एडमिट 192 मरीज ठीक होकर अपने घरों को चले गए। शहर में अभी तक 23 हजार 184 मरीज कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं। शहर में अभी तक 377 मौतें हो चुकी हैं।

मनीमाजरा में 33 मरीज मिले

शहर के मनीमाजरा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवार को मनीमाजरा में 33 मरीज पॉजिटिव पाए गए। मनीमाजरा चूंकि घनी बस्ती है, यहां पर कोरोना संक्रमण का फैलना हेल्थ डिपार्टमेंट के लिए चिंता का विषय है। सेक्टर-22 में 16 मरीज पॉजिटिव मिले। सेक्टर-40 में 10 मरीज पॉजिटिव मिले। सेक्टर-41 और 42 में 9-9 मरीज पॉजिटिव मिले। सेक्टर-44 में 11 मरीज पॉजिटिव पाए।

पंजाब के शहर मोहाली में आए 287 नए संक्रमित

मोहाली जिले में कोरोना संक्रमण में होली को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है और लोगों से अपील करते हुए कहा है कि इस बार कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए ही त्योहार सुरक्षित तरीके से अपने घरों में ही रहते हुए मनाएं। कोरोना के सभी प्रकार के सुरक्षा नियमों का पालन करें। मोहाली में पिछले 24 घंटों में 287 नए संक्रमित मरीज सामने आए है।

शहर में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3301 तक पहुंच गई है। शहर में कोरोना संक्रमण के कारण आज तक 423 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 25 हजार 880 तक पहुंच गया हैं, जिसमें से आज तक 21 हजार 156 मरीज ठीक हो गए है।

हरियाणा के पंचकूला में बढ़ते संक्रमण के बीच 257 नए मरीज मिले

पंचकूला में पिछले 24 घंटों के दौरान 257 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें 169 लाेग पंचकूला के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग के सामने होली सबसे बड़ी चुनौती खड़ी हाे गई है, क्योंकि वायरस के संक्रमण काे राेकने का तरीका दूरी और मास्क लगाना है। लेकिन होली में गुलाल लगाने के चक्कर में लोग मास्क और दूरी भूल रहे है। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा बना रहेगा।पिछले 28 दिनाें में ही एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 85 मरीजों से बढ़कर 964 मरीजों तक पहुंच गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें