PM मोदी फूंकेंगे पंजाब में चुनावी बिगुल:5 जनवरी को फिरोजपुर में रैली; PGI के सेटेलाइट विंग का भी उद्घाटन; कल जालंधर में तैयारी मीटिंग

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब विधानसभा के लिए भाजपा का चुनावी बिगुल फूकेंगे। इसके लिए 5 जनवरी को फिरोजपुर में विशाल रैली रखी गई है। यहां पहले वह PGI के सेटेलाइट विंग का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद रैली को संबोधित करेंगे।

रैली को प्रभावी बनाने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। इसके लिए मंगलवार को जालंधर में स्टेट लीडरशिप की मीटिंग बुला ली गई है। जिसमें राज्य और जिला प्रभारी, जिला प्रधान, 2017 में चुनाव लड़ चुके उम्मीदवार, सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी, लोकसभा प्रभारी और प्रवासी जिला प्रभारियों को बुलाया गया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं
कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं

मोदी संग मंच पर दिखेंगे कैप्टन

पंजाब में भाजपा इस बार पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। फिरोजपुर में होने वाली रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी भाजपा के मंच पर दिखेंगे। इसके अलावा शिअद संयुक्त के नेता सुखदेव ढींढसा भी रैली का हिस्सा होंगे। भाजपा पहली बार अकाली दल से अलग होकर चुनाव लड़ रही है, इसलिए उन पर यहां भीड़ जुटाने का भारी दबाव होना तय है। इसी वजह से सभी बड़े नेताओं को भीड़ इकट्‌ठी करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। जालंधर में भाजपा ने प्रदेश चुनाव ऑफिस बनाया है, वहीं से इसकी पूरी रणनीति तैयार की जाएगी।

राहुल गांधी 3 जनवरी को पहुंचेंगे

PM नरेंद्र मोदी से पहले कांग्रेस का भी चुनाव प्रचार का आगाज होगा। इसके लिए राहुल गांधी 3 जनवरी को मोगा में पहुंचेंगे। यहां किल्ली चाहलां में कांग्रेस की बड़ी चुनावी रैली होगा। अकाली दल ने भी मोगा से ही अपने चुनावी अभियान की शुरूआत की थी। 100 साल पूरे होने पर 14 दिसंबर 2021 को किल्ली चाहलां में ही अकाली दल ने शताब्दी वर्ष मनाया था।

खबरें और भी हैं...