पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चक्का जाम:नेशनल व स्टेट हाईवे 3 घंटे बंद, एंबुलेंस को जाने दिया

चंडीगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन, मरीजों के अलावा बाकी सबका रास्ता रोका - Dainik Bhaskar
किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन, मरीजों के अलावा बाकी सबका रास्ता रोका
  • किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन, मरीजों के अलावा बाकी सबका रास्ता रोका

भारतीय किसान मोर्चा और किसान यूनियनों की तरफ से रविवार को तीन घंटे के लिए चक्का जाम का आह्वान किया गया था। इसका असर ट्राईसिटी में भी देखने को मिला। किसानों के समर्थन में नेशनल और स्टेट हाईवे को दोपहर 12 बजे बंद कर दिया गया।

हांलाकि डायवर्जन के लिए रूट भी बनाए गए थे लेकिन इनका कुछ खास फायदा लोगों को नहीं मिला। नतीजा ये कि दोपहर करीब 1 बजे तक ही कई जगह ट्रैफिक जाम लग गया। कुछ लोग दूसरे रूट से भी निकले लेकिन इसमें उन्हें कई कई किलोमीटर ज्यादा ट्रैवल करना पड़ा।

हालांकि चक्का जाम शांतिपूर्ण रहा और एंबुलेंस और जिन प्राइवेट गाड़ियों में मरीज थे उनको रास्ता दिया गया। चंडीगढ़ में पूरी तरह से एंट्री और एग्जिट कई जगहों पर तीन घंटे बंद रहा। इसमें खरड़ की तरफ का रास्ता तीन जगहों से बंद था। इसमें फेज़-6 मोहाली बैरियर, दारा स्टूडियो चौक और ओल्ड सन्नी एन्कलेव के साथ का रास्ता बंद किया गया था।

इसके चलते ट्रैफिक को जुझार नगर होते हुए निकाला गया लेकिन यहां काफी दूर तक ट्रैफिक जाम रहा। देसूमाजरा के पास और केएफसी मोहाली में बंद किया गया था। पंचकूला से चंडीगढ़ और जीरकपुर में सड़क बंद कर दी गई थी।
मुल्लांपुर चौक सड़क जाम कर गाड़ियों को लौटा दिया...

  • सुबह 11.30 बजे... चंडीगढ़ की तरफ यूटी पुलिस के सैंकड़ों पुलिसकर्मी तो पंजाब की तरफ के एरिया में पंजाब पुलिस के कर्मी तैनात हो चुके थे। हालांकि इस वक्त चक्का जाम में शामिल होने एक या दो लोग ही पहुंचे थे।
  • दोपहर 12 बजे... आसपास के कुछ गांवों से, कुछ गाड़ियों में दूसरी जगहों से लोग पहुंचने शुरु हो गए और अगले 10-15 मिनटों में ही नजारा पूरी तरह बदल गया। चौक के पास से सड़क बंद कर दी गई और जो लोग गाड़ियों में आ रहे थे उनको वापस लौटाया जाने लगा।
  • दोपहर 1 बजे... काफी लोग इक्ट्ठा हो चुके थे। छोटे बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग भी। सभी सड़क के बीचोंबीच बैठ गए और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

एंबुलेंस और मरीज जिनमें सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को मिला रास्ता...

हिमाचल प्रदेश, पंजाब से पीजीआई के लिए ज्यादातर लोग इसी तरफ से आते हैं। दूर से ही एंबुलेंस को आते देख रास्ता खोल दिया जाता था। किसी एंबुलेंस को यहां एक मिनट भी नहीं रुकना पड़ा। वे लोग जो अपनी गाड़ियों में किसी बीमार को पीजीआई ला रहे थे, उनको भी बातचीत के बाद रास्ता दे दिया गया। लेकिन इसके अलावा किसी भी गाड़ी को यहां से चंडीगढ़ जाने या चंडीगढ़ की तरफ से पंजाब आने का रास्ता नहीं दिया गया।

6-9 किलोमीटर के रास्ते के बजाए 18-20 किलोमीटर का यू टर्न...

इस चौक से चंडीगढ़ खासतौर से पीजीआई के लिए करीब 6 किलोमीटर का ही रास्ता है जिसके लिए मुश्किल से 8-10 मिनट ही लगते हैं। सेक्टर-17, 46 या दूसरी तरफ को जाने वाले लोग जो पीजीआई नहीं जा रहे थे उनको यहां बाॅर्डर से वापस लौटा दिया गया जिनको वापस पीछे जाकर मुल्लांपूर स्टेडियम की तरफ से यू टर्न लेना पड़ा और यहां से करीब 18-20 किलोमीटर का ये रास्ता तय कर वे चंडीगढ़ में पहुंच चुके हैं।

हांलाकि दूसरी तरफ के गांवों के बीच से भी सड़क थी जहां से 10-15 किलोमीटर का ही डायवर्जन रहा। शरणदीप पीजीआई में खाना पहुंचाने के लिए निकले थे लेकिन उनको भी यहां से रास्ता नहीं दिया गया जो बाद में गांवों के बीच से होते हुए खुड्डा लाहोरा निकले और वहां से पीजीआई के लिए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें