पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंडीगढ़ में 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी:सोसायटी की चारदीवारी करने के नाम पर ठगे रुपए, पुलिस ने दो के खिलाफ मामला दर्ज करके शुरू की जांच पड़ताल

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आराेप हैं कि सहमति लिए बिना चारदीवारी बनाई गई। - प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
आराेप हैं कि सहमति लिए बिना चारदीवारी बनाई गई। - प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़ में रोजाना ठगी के मामले सामने आ रहे हैं और अलग-अलग तरीके से लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला सेक्टर-17 थाना पुलिस में सामने आया है। ठगों ने चंडीगढ़ निवासी एक व्यक्ति से सोसायटी की चारदीवारी बनवाने के नाम पर 14 लाख 10 हजार रुपए की धोखाधड़ी कर ली।

मामले में शिकायत मिलने के बाद सोसायटी के प्रेसीडेंट और मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत सेक्टर-17 थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-21 निवासी रशपाल ने बताया कि वह मोहाली गांव स्वरा में चंडीगढ़ प्रताप को-ऑपरेटिव थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसायटी का सदस्य है।

उसके पिता गंगा सिंह सोसाइटी के फाउंडर मेंबर थे। उन्होंने सोसायटी के लिए जब जमीन खरीदी थी तो चारदीवारी थी। 2016 में सोसायटी के सीनियर ऑडिटर ने बताया कि सोसायटी की चारदीवारी बनाने में प्रधान दलजीत सिंह फ़्लोरा और मैनेजर अमरजीत सिंह विर्दी ने 14 लाख 10 हजार 750 रुपए खर्च किए हैं।

उन्होंने बताया कि चारदीवारी बनाने के समय उक्त लोगों ने सोसायटी के सदस्यों की कोई सहमति नहीं ली। इस तरह दोनों लोगो ने मिलकर लाखों रुपए की ठगी की है। पुलिस ने मामले की जांच करके आरोपी प्रधान दलजीत सिंह फ़्लोरा और मैनेजर अमरजीत सिंह विर्दी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...