हरियाणा डेंटल सर्जन स्कैम:प्रदर्शनकारियों ने HPSC कार्यालय में फेंके सिक्के; नवीन जयहिंद ने जलाए गोबर के उपले और गोमूत्र से किया शुद्धिकरण

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवीन जयहिंद युवाओं के साथ हरियाणा लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
नवीन जयहिंद युवाओं के साथ हरियाणा लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन करते हुए।

आप के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने शुक्रवार दोपहर 2 बजे पंचकूला में हरियाणा लोक सेवा अयोग के कार्यालय को घेर लया। समर्थकों और युवाओं ने ग्राम सचिव का रेट बताओ, जेई का रेट बताओ के नारे लगाए। नवीन के समर्थकों ने चिल्लर फेंककर रोष प्रकट किया। पुलिस ने उन्हें गेट पर रोक दिया और अंदर नहीं जाने दिया। नवीन जयहिंद और उनके समर्थकों ने कहा कि वे आयोग के कार्यालय में भर्ती का रेट पूछने आए हैं। समर्थकों ने सिक्के फेंके और कहा कि पैसे की इतनी भूख है तो ले लो।

शुद्धिकरण के लिए गोबर के उपले जलाए और हवन किया। इसके बाद गोमूत्र से आयोग के बाहर फर्श को धोया। नवीन ने भर्ती को लेकर सरकार पर आरोप लगाए हैं। सीएम ईमानदार है तो दो मंत्रियों और अधिकारियों का नाम उजागर क्यों नहीं करते। यह शुद्ध गाय का मूत्र है, गोबर का उपला है। भेंट करने के लिए चेयरमैन के पास आए हैं। रामदेव का स्पेशल शुद्ध गोमूत्र है। नवीन अंदर प्रवेश करना चाहते थे, परंतु पुलिस ने उन्हें अंदर जाने नहीं दिया और गेट पर ही रोके रखा।

हाथ में गो मूत्र की बोतल पकड़े पहुंचा आयोग कार्यालय में नवीन जयहिंद समर्थक।
हाथ में गो मूत्र की बोतल पकड़े पहुंचा आयोग कार्यालय में नवीन जयहिंद समर्थक।

गरीब का पैसा खाने की बजाए गोबर खा लें

नवीन ने कहा कि हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन को गोबर गिफ्ट करेंगे। क्योंकि गरीब का पैसा खाने की बजाए गोबर खा ले आदमी। गोमूत्र लेकर आए हैं, इसे पवित्र करके जाएंगे। नवीन जयहिंद ने सूटकेस दिखाते हुए कहा कि जिसके पास 2-2 रुपए हैं, वे लेकर आ रहे हैं। रेट लिस्ट लेने आ रहे हैं। ताइयों ने उपले दिए हैं, इन्हें खिलाकर जाएंगे। हमें नौकरी चाहिए, ताकि हम अपनी जमीन बेच लें, किल्ला बेच लें, किडनी भी बेच देंगे, नौकरी चाहिए।

नवीन ने कहा कि युवा दुखी हो रहे हैं। 10-10 साल हो गए हैं तैयारी करते हुए। रिजल्ट नहीं है। विपक्ष बोलता नहीं है, क्योंकि उनकी फाइल बना दी है। नवीन ने कहा कि उप सचिव अनिल नागर कांग्रेस में नाग था, भाजपा में अजगर हो गया। नागर ने दो मंत्रियों के नाम बताकर गया है। सेटिंग करने आ रहे हैं खुलेआम। लट्‌ठ उठाना पड़ेगा, तभी नौकरी मिलेंगी। इसके बाद समर्थकों ने नारेबाजी की, परंतु पुलिस ने अंदर जाने नहीं दिया और काफी बहसबाजी भी हुई।

एचपीएससी कार्यालय के बाहर खड़े प्रदर्शनकारी।
एचपीएससी कार्यालय के बाहर खड़े प्रदर्शनकारी।