पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Notice Issued To Punjab Government And CBI On Sumedh Saini's Petition Against SIT Investigation, Next Hearing On March 19.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहबल कलां फायरिंग मामला:SIT जांच के खिलाफ सुमेध सैनी की याचिका पर पंजाब सरकार व CBI को नोटिस जारी, अगली सुनवाई 19 मार्च को

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
याचिका पर प्राथमिक सुनवाई के बाद मंगलवार को जस्टिस अलका सरीन ने पंजाब सरकार और CBI को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले पर 19 मार्च के लिए सुनवाई तय की गई है। - Dainik Bhaskar
याचिका पर प्राथमिक सुनवाई के बाद मंगलवार को जस्टिस अलका सरीन ने पंजाब सरकार और CBI को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले पर 19 मार्च के लिए सुनवाई तय की गई है।

पंजाब में बेअदबी घटना के बाद बहबल कलां में फायरिंग के मामले में पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ SIT की तरफ से निचली अदालत में चालान पेश किए जाने की कार्रवाई को सैनी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। याचिका पर प्राथमिक सुनवाई के बाद मंगलवार को जस्टिस अलका सरीन ने पंजाब सरकार और CBI को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले पर 19 मार्च के लिए सुनवाई तय की गई है।

पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह और निरस्त IG परमराज सिंह उमरानंगल ने भी इस मामले में चालान पेश किए जाने को चुनौती दे रखी है। हाईकोर्ट ने इन सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई तय की है। पंजाब पुलिस की SIT की तरफ से फरीदकोट की अदालत में सुमेध सिंह सैनी और अन्य आरोपियों के खिलाफ 2015 के बहबल कलां फायरिंग मामलों में आपराधिक धाराओं के अंतर्गत चालान पेश किया था।

फायरिंग की घटना में सैनी और उमरानंगल की भूमिका को साबित करने के लिए SIT ने इन दोनों के बीच हुई फोन डिटेल्स का भी विवरण दिया है। 14 अक्टूबर 2015 को हुई पुलिस फायरिंग में 2 प्रदर्शनकारी मारे गए थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें