पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:शादी और समारोहों में अब कितने भी मेहमान बुलाएं, कोई रोक नहीं

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी और समारोह में कोरोना से राहत - Dainik Bhaskar
शादी और समारोह में कोरोना से राहत

चंडीगढ़ में अब शादी और सभी तरह के समारोहों में भीड़ जुटाने पर कोई पाबंदी नहीं होगी। अभी तक चंडीगढ़ में हर तरह के समारोहों में क्षमता के अनुसार 50 फीसदी की लिमिट ही तय थी। लेकिन कोई लिमिट नहीं है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने 27 जनवरी को निर्देश जारी किए थे, जिन्हें अब चंडीगढ़ में भी लागू करने का फैसला लिया गया है। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में ये फैसला लिया गया। प्रशासक ने प्रशासन को निर्देश दिए कि वे कोविड ड्यूटी में लगे कर्मियों को मुआवजा दिए जाने की स्कीम को मंजूरी देने के लिए प्रस्ताव केंद्र को भेजे। इसके तहत अगर कोरोना की ड्यूटी में तैनात कर्मचारी की मौत होती है तो उसे 50 लाख का मुआवजा मिल सकेगा। अभी तक इस तरह की स्कीम सिर्फ हेल्थ इम्प्लाॅइज के लिए है, लेकिन प्रशासन के बाकी कर्मियों के लिए ऐसी स्कीम नहीं है।

काॅलेजों में ऑफलाइन टीचिंग 11 फरवरी से...

  • चंडीगढ़ के सभी काॅलेजों में 11 फरवरी से ऑफलाइन स्टडी भी शुरू हो जाएगी।
  • 1 फरवरी से 6वीं से 8वीं क्लास के लिए भी स्कूल खुल रहे हैं।

हॉस्टल खोलने की तैयारी में पीयू, 1 फरवरी से आ सकेंगे रिसर्च स्कॉलर्स
पीयू के सभी हॉस्टल 1 फरवरी से सभी रिसर्च स्कॉलर्स के लिए खोल दिए जाएंगे। इसके लिए सभी सुपरवाइजर की मंजूरी जरूरी होगी। स्टूडेंट्स को कोविड-19 का टेस्ट करवाकर आना होगा। अंडरटेकिंग देनी हाेगी कि रिसर्च स्कॉलर्स हॉस्टल द्वारा दी गई एसओपी का पालन करेंगे। खाना उन्हें टिफिन में भी मिलेेगा। स्टूडेंट्स को दो टिफिन रखने की राय दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें