पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • NSUI Seeks Resignation From VC At Chandigarh Punjab University, Demands To Open Senate Election University

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांगों को लेकर भूख हड़ताल:चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी में NSUI ने VC से मांगा इस्तीफा,सीनेट चुनाव-युनिवर्सिटी खोलने की मांग रखी

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई ने भूख हड़ताल शुरू की अपनी मांगों को लेकर। - Dainik Bhaskar
पंजाब यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई ने भूख हड़ताल शुरू की अपनी मांगों को लेकर।
  • भूख हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट ने कहा-यूनिवर्सिटी में एक-एक डिपार्टमेंट खोली जानी चाहिए

शहर की पंजाब यूनिवर्सिटी में आज से नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई ) के सदस्यों की ओर से अपनी मांगों को लेकर VC कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल शुरू की गई है। इस यूनियन के सदस्यों की मांग है कि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को अपना इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीयू में सीनेट के चुनाव पिछले काफी समय से नहीं करवाए जा रहे है और न हो यूनिवर्सिटी को फिर से खोला जा रहा है जिससे हालत खराब हो रही है। उन्होंने कहा कि जब वीसी यूनिवर्सिटी में रहकर कोई काम कर ही नहीं रहे है तो उन्हें अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

एक-एक डिपार्टमेंट खुले

भूख हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट ने कहा कि वे ऐसा भी नहीं चाहते कि एक बार ही सारी यूनिवर्सिटी को इस कोरोना संक्रमण के दौर में खोल दें। उन्होंने कहा कि एक-एक डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स को बुला कर पढ़ाई शुरू करवाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि साइंस के स्टूडेंट को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है।

कोर्ट के निर्देश

स्टूडेंट ने कहा कि पीयू में सीनेट के चुनाव करवाए नहीं जा रहे है। स्टूडेंट ने बताया पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से पीयू में सीनेट के इलैक्शन दो महीनों में कराने के निर्देश दिए हैं लेकिन यूनिवर्सिटी में अभी तक चुनाव को लेकर कोई काम शुरू नहीं किया गया है। पीयू की तरफ से घोषणा के बाद चुनाव को लेकर तैयारियां होनी है, पूरे पंजाब से नामांकन होना है। जिसके बाद ही चुनाव हो सकेंगे लेकिन पीयू प्रशासन अभी तक कुछ नहीं कर रहा है। स्टूडेंट का कहना है कि वे अभी वीसी कार्यालय के बाहर धरना दे रहे है लेकिन वीसी ने उनकी मांगों को नहीं माना तो वे उनके घर के सामने धरना देंगे और तब तक घर से निकलने नहीं देंगे जब तक उनकी मांगों को पूरी तरह से मान नहीं लिया जाता।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

और पढ़ें