पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:चंडीगढ़ में पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 20 हजार से ज्यादा, रिकवरी रेट 97.1 प्रतिशत

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग की टीम आज शहर के पांच स्थानों पर संदिग्ध मरीजों की जांच कर रही। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग की टीम आज शहर के पांच स्थानों पर संदिग्ध मरीजों की जांच कर रही। फाइल फोटो
  • शहर के विभिन्न अस्पतालों में अभी 256 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा
  • शहर में अभी तक 19 हजार 525 मरीज ठीक हुए, संक्रमित 323 मरीजों की मौत हुई

शहर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या में थोड़ी बढ़ोतरी हो गई है। इसका कारण नए साल में युवाओं की ओर से एक साथ मिलकर की गई पार्टियों का कारण भी हो सकता है। शहर में रविवार को 16,सोमवार को 43 और मंगलवार को 41 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पिछले 24 घंटों के अंदर 1331 टेस्ट किए गए, जिसमें से 78 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शहर के विभिन्न स्थानों पर एक्टिव 256 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए कैंप लगा रही है। आज भी पांच स्थानों पर फ्री में जांच की जा रही है।

कई लाेगाें की जांच

शहर में अभी तक विभाग की ओर से एक लाख 87 हजार 97 मरीजों की जांच की गई, जिसमें से 1 लाख 66 हजार 855 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इस जांच में 20 हजार 104 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। विभाग की ओर से 938 सैंपलों को रिजेक्ट कर दिया गया।

संक्रमित की मौत

शहर के विभिन्न अस्पतालों में दाखिल 61 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं। बुधवार को सबसे ज्यादा मरीज पीजीआई कैंपस से आए। यहां से 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए। मौलीजागरां के 60 साल के बुजुर्ग डायबिटीज और हाईपरटेंशन का मरीज था। कोरोना पॉजिटिव होने के चलते पीजीआई में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

आज यहां जांच की जा रही

शहर में आज स्वास्थ्य विभाग की टीमें सेक्टर-17 के बस स्टैंड, सेक्टर-11, रामदरबार ईएसआई,रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ और सेक्टर-26 के पुलिस अस्पताल में आज संदिग्ध मरीजों की जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें