पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जज्बा:मरीजों की सेवा करने वाले नर्सिंग ऑफिसर 5 महीने से नहीं गए घर

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीएमसीएच-32 के नर्सिंग ऑफिसर भंवर लाल मेघवाल की कोरोना वार्ड में थी ड्यूटी, अब हैं क्वारेंटाइन

(मनोज अपरेजा) जीएमसीएच-32 के नर्सिंग ऑफिसर भंवर लाल मेघवाल कोरोना वार्ड में मरीजों की केयर करते हुए खुद पॉजिटिव हो गए। यही नहीं वे बीते पांच महीने से अपने घर भी नहीं गए। इन दिनों वे दिनों वे क्वारेंटाइन हैं। मेघवाल कहते हैं कि ड्यूटी के दौरान घर से दूर रहने पर खासी परेशानी हुई। बच्चे भी नहीं मिले।

मरीजों की केयर के दौरान भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। लेकिन हिम्मत नहीं हारी और ड्यूटी पर डटे रहे। जीएमसीएच-32 में कार्यरत हैं। उनकी ड्यूटी आमतौर पर इमरजेंसी में रहती थी। लेकिन कोरोना वार्ड में ड्यूटी के बाद उनकी मेंटल हेल्थ केयर सेंटर में ड्यूटी लगाई गई।

यहां पर भी कोरोना ने उन्हें नहीं छोड़ा। यहां मरीज, स्टाफ और डॉक्टर समेत करीब एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव हो गए। उनमें मेघवाल भी शामिल थे। मेघवाल ने बताया कि कोरोना होने पर उनकी हालत कुछ ज्यादा बिगड़ गई थी। लेकिन उनकी इच्छा शक्ति और कोरोना से लड़ने के प्रति जज्बे ने उन्हें इस मुसीबत से भी बाहर कर दिया। अब वे ठीक हैं, लेकिन क्वारेंटाइन हैं।

बच्चा रोज मिलने की करता है जिद्द
मेघवाल ने बताया कि उनका चार साल का बच्चा है। वह रोजाना उन्हें फोन करके मिलने की जिद‌्द करता है। लेकिन बीमारी ही कुछ ऐसी है कि चाहकर भी वे अपने बच्चे से नहीं मिल सकते। क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं उनके जिगर का टुकड़ा भी इस संक्रमण की चपेट में न आ जाए। पत्नी घर संभालती हैं। लाॅकडाउन के बाद से वे राजस्थान के बीकानेर जिले में रह रही हैं। पत्नी को उनकी सेहत की चिंता लगी रहती है।

बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें...
मेघवाल ने कहा कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, लेकिन हम एहतियात बरतकर इसका असर कम कर सकते हैं। इसलिए बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें। बुजुर्गों को ज्यादा बाहर न जाने दें। अब जाएं तो मास्क जरूर लगाकर रखें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें