पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:‘ओलंपिक 10 महीने दूर, कैंप बेहद जरूरी’

चंडीगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बायो बबल में टोक्यो के लिए ट्रेनिंग शुरू करेंगी सिटी स्टार अंजुम मौदगिल, फॉर्म हासिल करना है लक्ष्य

(गौरव मारवाह) टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए स्पोर्ट्स एथॉरिटी ऑफ इंडिया(साई) और नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया(एनआरएआई) ने नेशनल कैंप का आयोजन किया है। इसमें सभी शूटर्स को बायो सिक्योर बबल में ट्रेनिंग शुरू करनी है और कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में ओलंपिक कोर ग्रुप के शूटर्स अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेंगे।

इन शूटर्स में सिटी स्टार अंजुम मौदगिल भी शामिल हैं। अंजुम ने पहले आयोजित किए गए कैंप में शामिल होने से इंकार कर दिया था लेकिन इस बार कैंप का वे हिस्सा हैं। इसी कैंप के साथ वे मिशन टोक्यो ओलंपिक की तैयारी शुरू कर रही हैं। कैंप में अंजुम मौदगिल समेत देश के 32 शूटर्स को शामिल किया गया है।
कैंप के बारे में बात करते हुए अंजुम ने कहा मैं अब अपनी तैयारी शुरू करना चाहती हूं और मेरा टारगेट अपनी फॉर्म को हासिल करना है। ये कैंप बहुत जरूरी है और हम अपनी टीम के साथ प्रैक्टिस शुरू करना चाहते हैं। सात महीने हो गए हैं हमने प्रॉपर ट्रेनिंग नहीं की है और अब ओलंपिक के लिए भी दस महीने का समय बचा है। कैंप जरूरी है और हम सभी को पूरी सुरक्षा के साथ इसे शुरू करने की जरूरत है।

सभी को ध्यान रखना होगा
इस बार शूटर्स बायो बबल के सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग करेंगे। साई व एनआरएआई ने इसके लिए काफी तैयारी की है। अंजुम ने कहा कि हम सभी को नियमों का पालन करना है। ये सभी के लिए जरूरी है। हमें खुद भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना होगा, खुद का व दूसरों का बचाव करना होगा। अच्छी फिटनेस और सेहत ही हमें इस माहौल में सुरक्षित रख सकती है।

घर पर की ट्रेनिंग का फायदा मिलेगा
अंजुम पिछले कई महीनों से फिटनेस व शूटिंग की ट्रेनिंग कर रही हैं और उनका मानना है कि ये उन्हें अब मदद करेगा। उन्होंंने कहा कि मैंने घर पर बिताए समय का बेस्ट यूज किया। मैंने फिटनेस और शूटिंग को भी समय दिया साथ में अपने परिवार और शौक को भी। घर पर बिताया समय बेस्ट रहा और मुझे उसका फायदा जरूर मिलेगा।

घर छोड़ना बहुत मुश्किल
अंजुम को काफी सालों बाद 7 महीने का समय परिवार के साथ बिताने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि घर पर मैंने कई महीने बिताए और इस लॉकडाउन के साथ मेरी कई सारी यादें हैं। मैंने अपनी फैमिली के साथ बेस्ट टाइम बिताया और किसी के लिए भी इस तरह से परिवार को छोड़ना आसान नहीं होता। लेकिन अब कैंप में जाना जरूरी है और उम्मीद है कि दीवाली की ब्रेक में मैं अपने परिवार से मिलूंगी।

खुशी है कि कैंप शुरू हो रहा है
साई और एनआरएआई ने इससे पहले भी दो बार कैंप का आयोजन किया था लेकिन उसे बाद में रद्द कर दिया गया। अब तीसरी बार कैंप को अयोजित किया गया है। अंजुम ने कहा कि इस बार भी दिमाग में कई सारी बातें थी। कैंप शुरू होगा या नहीं, परमिशन आदि। अब सब कुछ ठीक हो गया है और टीम अपनी तैयारी शुरू करने को रेडी है। मुझे खुशी है कि कैंप शुरू हो रहा है और हम सब उसमें अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेंगे। मैं उसमें शामिल होने को तैयार हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें