पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • On The Instructions Given For The Occasion Of Holi In Chandigarh, Conditions Like Curfew Were Seen On Sukhna Lake And Rock Garden, Police Were Stationed On The Streets.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर प्रशासन की पाबंदी:चंडीगढ़ में होली के मौके पर दिए गए निर्देशों पर सुखना लेक और रॉक गार्डेन पर कर्फ्यू जैसे हालात दिखे, शहर में पुलिस नाकों पर रहे तैनात

चंडीगढ़2 महीने पहले
शहर की सुखना लेक पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस ने नाके लगाए। फोटो-लखवंत सिंह
  • शहर में कोई हुड़दंगी युवा दिखे नहीं, पुलिस की चौकसी के बीच शांति बनी रही
  • पिछले सालों में युवा झुंड बनाकर पब्लिक स्थानों पर होली खेलते हुए हुड़दंग करते दिखते थे

कोरोना संक्रमण के साए में चल रहे हाेली त्याेहार पर कई तरह की पाबंदियां लगाई गई थी। जिसके चलते आज शहर के रॉक गार्डेन और सुखना लेक पर कर्फ्यू जैसे हालात लग रहे थे। प्रशासन की ओर से शहर में जहां पब्लिक जमा होती है। वहां पर आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक पूरी तरह से वहां लोगों के जाने पर पाबंदी लगा रखी है। इसके बावजूद इन स्थानों पर कुछ बाहर से आने वाले लोग पहुंचे। जिन्हें पुलिस ने जानकारी देने के बाद वहां से वापस भेज दिया। प्रतिबंध के बावजूद चंडीगढ़ की कुछ मार्केट और कॉलोनियों में युवा होली खेलते नजर आए। शहर में एक भी स्थान पर हुड़दंगियों की टोलियां नहीं दिखी।

शहर के रॉक गार्डेन के बाहर सन्नाटा।
शहर के रॉक गार्डेन के बाहर सन्नाटा।

नो व्हीकल जोन बनाया

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने सेक्टर-1 से लेकर सेक्टर-7, पीयू, सेक्टर-15, 8, 9, 10, 11, 12 की सड़कों को नो व्हीकल जोन बनाया है। इन सेक्टर्स और सड़कों पर सिर्फ इमरजेंसी आवाजाही हो रही है। चंडीगढ़ प्रशासन ने सभी तरह के होली समारोह पर पाबंदी लगा रखी है। लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में होली मनाएं।

पुलिस ने नाके लगाकर गाड़ियों की चेकिंग की।
पुलिस ने नाके लगाकर गाड़ियों की चेकिंग की।

वाहनों की चेकिंग

पुलिस की ओर से शहर के कई हिस्सों में सड़कों पर नाके लगाए गए हैं। जहां पर आने-जाने वाली कारों को रोककर उनकी तलाशी ली जा रही है। कोरोना महामारी के चलते चंडीगढ़ प्रशासन ने होली सेलिब्रेशन पर रोक लगाई थी। प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए होली को लेकर कोई भी कार्यक्रम नहीं करने और ना ही कहीं पर भीड़ इकट्ठा करने की इजाजत दी गई है। शहर के साथ लगते गांवों और कॉलोनियों के पास भी पुलिस ने नाके लगाए हुए हैं। जहां पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

बच्चों ने एक दूसरे को रंग लगाया बच्चे रंगों से सराबोर दिखे
बच्चों ने एक दूसरे को रंग लगाया बच्चे रंगों से सराबोर दिखे
पुलिस नाके पर तैनात रही।
पुलिस नाके पर तैनात रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें