पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:ट्राईसिटी में कोरोना से एक मौत, मोहाली में 22, चंडीगढ़ में 13 और पंचकूला में 8 केस मिले

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़ में कोरोना के 13 मामले शुक्रवार को भी सामने आए। मोहाली में एक मौत हुई है, वहीं 22 नए केस आए हैं। पंचकूला में भी 8 मरीज मिले हैं। चंडीगढ़ कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या 543 हो गई है। शुक्रवार को जो 13 मरीज मिले, वे अपने-अपने परिवार के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वहीं, पांच मरीज जो सेक्टर-44 और 52 से पॉजिटिव आए, उन्हें हेल्थ डिपार्टमेंट ने बुलेटिन में शामिल नहीं किया। 43 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

नए पॉजिटिव केसों में पीजीआई की 58 साल की महिला कर्मचारी भी  शामिल है। वह अपने परिवार के ही संक्रमित सदस्य के संपर्क में आकर कोरोना की चपेट में आई है। वहीं मनीमाजरा में 60 साल के शख्स और 30 साल की महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। खुड्डा लाहैरा में 24 साल का व्यक्ति और सेक्टर-21 में 76 साल के पुलिस की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस परिवार के छह मेंबरों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं रामदरबार में पॉजिटिव मिले 34 साल के व्यक्ति के परिवार के 4 मेंबर्स में मामूली लक्षण पाए गए हैं।

सेक्टर-55 में 64 साल, 82 साल और 29 साल की महिला के साथ ही 1 महीने की एक बच्ची में कोरोना की पुष्टि हुई है। यह भी अपने परिवार में ही संक्रमित मरीज के संपर्क में आकर कोरोना की चपेट में आई है। सेक्टर-41 में 18 साल की एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सेक्टर-55 के संक्रमित मरीज के संपर्क में आई थी। सेक्टर-45 में 52 साल की महिला अपने परिवार के संक्रमित सदस्य के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुई है। मनीमाजरा में 61 साल के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके परिवार के 7 मेंबर्स में मामूली लक्षण पाए गए हैं। धनवंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज में भर्ती कोरोना के 5 मरीजों को डिस्चार्ज कर उनमें से 3 को सूद धर्मशाला में क्वारेंटाइन किया गया है।

जिसकी मौत हुई, वह ढकौली में करता था काम, शुगर का मरीज था

जिले में कोरोना वायरस से फिर एक मौत हो गई है। अब शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। शुक्रवार को 52 साल के व्यक्ति की मौत हुई है। वह जीरकपुर के ढकोली में हार्डवेयर की दुकान करता था। लंबे समय से किडनी फेलियर तथा शुगर का मरीज था। उसे हर रोज इंसुलिन दी जा रही थी। सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने बताया कि यह मरीज पंचकूला के अस्पताल में चेकअप करवाने गया था। 22 जून को इसका वहां पर कोरोना वायरस टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया। इसके बाद उसे 24 जून को ज्ञान सागर मेडिकल कॉलेज बनूड़ के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कराया गया था। कुछ दिनों बाद से ही इस व्यक्ति को वेंटिलेटर पर डाल दिया गया था।

किडनी की प्रॉब्लम ज्यादा थी, इसलिए शुक्रवार को उसे ज्ञान सागर मेडिकल कॉलेज से मोहाली के एक प्राइवेट अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था। इसी दौरान उसकी रास्ते में मौत हो गई। जिले में शुक्रवार को 22 नए करोना से पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। साथ ही 3 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं। सनी इन्क्लेव खरड़ में 42 साल की महिला, 12 साल की बच्ची, सनी इन्क्लेव से 20 साल की युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सेक्टर-116 मोहाली में 32 साल का एक शख्स और फेस 4 में एक 35 साल का शख्स पॉजिटिव मिले गए हैं। इसके साथ ही गिल्को वैली में 2, मजात से 3, गांव जवाहरपुर में 4, नयागांव 2, डेराबस्सी से 2, गांव मुबारकपुर में 3 मरीज मिले हैं। इसके अलावा 52 साल का शख्स चपेट में आया है। जिले में मरीजों की संख्या अब 362 हो गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement