पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेक्टर-35 और 43 में लगेंगे पानी के एटीएम:7 रुपए में मिलेगी एक लीटर पानी की बोतल, बाजार से 13 रुपए सस्ती

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो सेक्टर में वाॅटर एटीएम का प्रपोजल सफल रहा तो बाकी शहर में भी इन्हें लगाया जा सकता है

(राजबीर सिंह राणा) चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड एबीडी सेक्टर-17, 22, 35 और 43 में 20 पीपीपी मोड पर पानी के एटीएम लगाएगा। पहले चरण में सेक्टर-35 और 43 में 10 वॉटर एटीएम लगाए जाने हैं। पीपीपी मोड पर 55 लाख की रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल को 16 सितंबर को स्मार्ट सिटी की टेक्निकल कमेटी की मीटिंग में मंजूरी मिलेगी। इसके बाद टेंडर आमंत्रित किया जाएगा। दो सेक्टर में वाॅटर एटीएम का प्रपोजल सफल रहा तो सेक्टर-17, 22 के अलावा बाकी शहर में भी इन्हें लगाया जा सकता है।
स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से सेक्टर-35 और 43 में पीपीपी मोड पर 10 एटीएम लगाने के एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट काॅल किया था। इसमें छह कंपनियां आई थी। वाॅटर एटीएम से निकलने वाले पानी की कीमत स्मार्ट सिटी की ओर से तय की है। इसमें 300 एमएल वाॅटर 2 रुपए, 500 एमएल चार रुपए और एक लीटर 7 रुपए और पांच लीटर 35 रुपए मिलेगा। तय मानक अनुसार डिस्पोजल गिलास देगी।

पानी लेने के लिए एटीएम कार्ड बनेगा। लेकिन टेंडर में आने वाली पीपीपी मोड पर कंपनी पानी के रेट कम भी कर सकती है। लेकिन उस कंपनी का टर्न ओवर 55 लाख होना चाहिए वही टेंडर में भाग ले सकेगी। क्योंकि प्रोजेक्ट ही 55 लाख का है। पहले चरण में एबीडी सेक्टर 35, 43 के बाजार, बस स्टैंड और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के पास 10 एटीएम लगवाए जाएंगे। एटीएम में ठंडा, साफ, पानी मिलेगा। मशीनें लगेंगी और हर समय डिस्टिल वाॅटर बनता रहेगा।

मौके पर चेक कर सकेंगे पानी की गुणवत्ता...
पानी की एटीएम मशीनों की खासियत होेगी कि उनमें से निकलते पानी की क्वालिटी को स्क्रीन पर देखा जा सकेगा। अगर पानी की क्वालिटी अच्छी नहीं होगी तो मशीन ऑटोमेटिक बंद हो जाएगी। ये रेहड़ी वाले वाॅटर एटीएम नहीं होंगे और इन एटीएम मशीनों पर एडवर्टाइजमेंट डिस्पले नहीं की जा सकेगी। एटीएम मशीनों से निकलने वाले वाली की क्वालिटी का वहीं खड़े व्यक्ति को पता होगा। इसका असर पानी की एक लीटर वाली बोतल के बिजनेस करने वाली कंपनियों और 20 लीटर पानी की बोतल बेचने वाली लोकल कंपनियों पर अवश्य पड़ेगा। क्योंकि उनके पानी की क्वालिटी का आम आदमी को पता नहीं होता है।

एबीडी सेक्टर के सेक्टर-35 और 43 में फर्स्ट फेज में 10 एटीएम मशीनें लगाई जाएंगी। इन्हें पीपीपी मोड पर लगाया जाएगा। रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल को 16 सितंबर को होने वाली टेक्निकल कमेटी की मीटिंग में मंजूर किया जाएगा। फिर टेंडर होगा।
-केके यादव, कमिश्नर और सीईओ स्मार्ट सिटी लिमिटेड चंडीगढ़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें