पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • One sided Victory Of Congress In Municipal Corporation Elections In Punjab Led To A Surge In Chandigarh Congressmen

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोधी पस्त:पंजाब में नगर निगम चुनावों में कांग्रेस की एक तरफा जीत कारण चंडीगढ़ कांग्रेसियों में उत्साह बढ़ा

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोहाली में हेल्थ मिनिस्टर बलबीर सिंह सिद्धू की देखरेख में चुनाव लड़ा गया और जीत हासिल हुई। - Dainik Bhaskar
मोहाली में हेल्थ मिनिस्टर बलबीर सिंह सिद्धू की देखरेख में चुनाव लड़ा गया और जीत हासिल हुई।
  • चंडीगढ़ में इस साल के अंत में नगर निगम चुनाव होने वाले है,इस समय भाजपा का कब्जा और कांग्रेस के केवल 5 पार्षद

पंजाब में हुए नगर निगम चुनावाें में कांग्रेस की जीत के बाद चंडीगढ़ के कांग्रेसियों में भी आने वाले निगम चुनावों को लेकर उत्साह बढ़ रहा है। ट्राईसिटी में पंजाब के मोहाली जिले में कांग्रेस पार्टी के अधिकतर प्रत्याशियों के जीतने से अब कांग्रेस पार्टी का ध्यान चंडीगढ़ में होने वाले चुनावों को लेकर लग गया है।

जीत से मनोबल बढ़ा

चंडीगढ़ कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि इसका असर इस साल के अंत में शहर में होने वाले नगर निगम चुनाव में भी देखने को मिलेगा। इस समय चंडीगढ़ नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और कांग्रेस के सिर्फ पांच ही पार्षद है। शहर में कांग्रेस पार्टी की हालत थोड़ी कमजोर है। कुछ दिन पहले ही शहर के कांग्रेसी प्रधान को बदलने से स्थिति थोड़ी कमजोर दिख रही है। अब नए चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष को सुभाष चावला को ज्यादा ताकत से संगठन को मजबूत करना होगा उसके बाद चुनाव में उतरना होगा।

चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष की ताजपोशी 21 को

शहर में चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष की ताजपोशी 21 फरवरी को होने वाली है। जिसमें पंजाब के मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू सहित पंजाब और चंडीगढ़ के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत सहित कई गणमाण्य लोग आने वाले है। मोहाली जिले में आज नगर निगम चुनाव को लेकर हो रही मतदान गणना में 50 सीटों वाली नगर निगम में अभी तक आए 47 परिणामों में कांग्रेस के 35और आजाद ग्रूप के 12 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। इस चुनाव की सबसे बड़ी बात यह रही कि पूर्व मेयर कुलवंत सिंह इस चुनाव में अपने विरोधी कांग्रेस प्रत्याशी से 267 मतों से चुनाव हार गए है।

जीत पर खुशी

चंडीगढ़ कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष सुभाष चावला सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने मोहाली जिले के निकाय चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने पर खुशी जाहिर की है। नेताओं का कहना है कि इस साल के अंत में होने वाले चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में भाजपा, आप और अकाली दल का हाल पंजाब जैसा ही हाेगा। उनका कहना है कि इस समय शहर में भाजपा शासित नगर निगम ने लोगों पर टैक्स लगाने के अलावा कुछ नहीं किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें