पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Orders To Open AC Joshi Library Were Issued On April 3, Now Three Employees, Including A Woman In Book Issue Section Were Found Corona Positive.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संशय में PU प्रशासन:3 अप्रैल को हुए थे AC जोशी लाइब्रेरी खोलने के आदेश,अब बुक इश्यु सेक्शन में एक महिला समेत 3 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक बार फिर कोरोना संक्रमण यूनिवर्सिटी तक कैसे पहुंचा इसे लेकर यूटी हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने लाइब्रेरी का दौरा भी किया। इसके साथ ही पीयू लाइब्रेरी स्टाॅफ को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar
एक बार फिर कोरोना संक्रमण यूनिवर्सिटी तक कैसे पहुंचा इसे लेकर यूटी हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने लाइब्रेरी का दौरा भी किया। इसके साथ ही पीयू लाइब्रेरी स्टाॅफ को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है।

भले ही स्टूडेंट्स के विरोध के बाद 3 अप्रैल को पंजाब यूनिवर्सिटी की एसी जोशी लाइब्रेरी को खोल दिया गया था। लेकिन, कोरोना के तीन मामले आने के बाद अब फिर से उसे बंद करने पर विचार किया जा रहा है। इसे लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन उच्च अधिकारियों की बैठक में ही फैसला लेगा।

एसी जोशी लाइब्रेरी में बुक इश्यु सेक्शन में एक महिला समेत तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी का रुटीन में कईयों के साथ संपर्क भी रहता है। एक बार फिर कोरोना संक्रमण यूनिवर्सिटी तक कैसे पहुंचा इसे लेकर UT हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने लाइब्रेरी का दौरा भी किया। इसके साथ ही PU लाइब्रेरी स्टाॅफ को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है।

लाइब्रेरी में सख्त नियमों के साथ एंट्री

अब लाइब्रेरी में एंट्री के लिए सख्त नियम बनाए जा रहे हैं। हालांकि, तीन मामले आने के बाद यहां आने वाले स्टूडेंट्स की संख्या भी कम हो गई है। हाल-फिलहाल टेंपरेचर चेक करने के बाद ही स्टूडेंट्स को PU रीडिंग हाल और पहले और तीसरे फ्लोर पर एंट्री देने का फैसला लिया है। इसके साथ ही उन्हें मास्क और सैनिटाइजर साथ रखने की हिदायत दी गई है। ज्यादातर स्टूडेंट्स अब सिर्फ आउटर रीडिंग हाल में ही पढ़ाई कर रहे हैं।

कोरोना के केस बढ़ने के कारण मार्च अंत में बंद कर दी थी लाइब्रेरी

कोरोना के बेहतर हालातों को देखते हुए फरवरी महीने में PU प्रशासन ने एसी जोशी लाइब्रेरी को खोलने का फैसला लिया था। पर मार्च अंत में कोरोना केस बढ़ने के बाद फिर से लाइब्रेरी बंद कर दी गई। इसे लेकर PU के सभी स्टूडेंट्स ने जमकर विरोध किया। SFS, ABVP, NSUI सहित सभी स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशंस ने मिलकर PU वीसी दफ्तर और घर पर भी जमकर नारेबाजी की थी। स्टूडेंट्स के विरोध को देखते हुए तीन अप्रैल से पीयू प्रशासन ने लाइब्रेरी खोलने के निर्देश जारी कर दिए थे लेकिन कोरोना के मामले आने के बाद फिर से क्राइसिस वाला माहौल बना हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें