पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Oxygen Quota Fixed For Private Hospitals, How Much Is Needed, Will Have To Be Told Every Day At 12 O'clock

नोडल अफसर के निर्देश:प्राइवेट अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन का कोटा तय, कितनी है जरूरत, रोज 12 बजे बताना होगा

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में ऑक्सीजन की सप्लाई प्राइवेट हाॅस्पिटलों के लिए सही रहे इसको लेकर शुक्रवार को नोडल अफसर ने सभी प्राइवेट हाॅस्पिटलों के साथ मीटिंग की। इस दौरान उनके यहां पर कितने कुल बेड हैं, उनमें से कितने कोविड ट्रीटमेंट के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं और कितनी ऑक्सीजन सिलेंडर्स की जरूरत इन हाॅस्पिटलों में होती है उसको लेकर जानकारी ली गई।

इसके बाद सभी के लिए ऑक्सीजन का कोटा तय किया गया है, साथ ही कहा है कि वे हर रोज दोपहर 12 बजे तक अपनी रिक्वायरमेंट जरूर बता दें ताकि उसी हिसाब से ऑक्सीजन का इंतजाम किया जा सके। सिर्फ कोटा नहीं बल्कि कौन से प्लांट से उनके सिलेंडर्स रीफिल होंगे इसको लेकर भी तय कर दिया गया है।

जितनी भी रिक्वायरमेंट प्राइवेट हाॅस्पिटल वाले बताएंगे उतने सिलेंडर्स उनको एजेंसी से उठाने पड़ेंगे। सुपर एजेंसी में कुछ अफसरों की ड्यूटी भी नोडल अफसर ने लगाई है जो ये सुनिश्चित करेंगे कि जितनी रिक्वायरमेंट प्राइवेट हाॅस्पिटलों को है उतना वे प्रति दिन के कोटा के हिसाब से मेडिकल ऑक्सीजन उठा सकें।

हाॅस्पिटल वाइज ये तय किया गया कोटा

1. ईडन हाॅस्पिटल- 60 में से 50 बेड कोरोना मरीजों के लिए, 120 सिलेंडर्स का कोटा तय किया गया है जो सुपर एजेंसी से रीफिल होंगे। 2. सिटी /अपोलो हाॅस्पिटल:- कुल 25 बेड हैं जिनमें से 14 बेड कोविड मरीजाें के लिए, ऑक्सीजन सिलेंडर्स का कोटा 30 तय किया गया है। सुपर एजेंसी से रीफिल होंगे। 3. लैंड मार्क हाॅस्पिटल:- यहां पर 50 बेड हैं, इनमें से 40 कोविड ट्रीटमेंट के लिए हैं। यहां के लिए 80 सिलेंडर्स का कोटा तय किया गया है। सिलेंडर एजीपीएल, चंडीगढ़ गैसेस से रीफिल होंगे। 4. मुकुट हाॅस्पिटल:- कुल 53 बेड हैं, 22 कोविड ट्रीटमेंट के लिए, 50 सिलेंडर्स का कोटा तय जो सुपर एजेंसी से रीफिल होंगे। 5. हीलिंग हाॅस्पिटल:- कुल 50 बेड हैं, 28 कोविड ट्रीटमेंट के लिए, 70 सिलेंडर्स का कोटा तय जो सुपर एजेंसी से रीफिल होंगे। 6. संतोख हाॅस्पिटल:- 35 में 28 बेड कोविड ट्रीटमेंट के लिए, 70 सिलेंडर्स का कोटा तय जो एजीपीएल, चंडीगढ़ गैस से रीफिल होंगे। 7. करे पार्टनर्स:- 18 में 13 कोविड मरीजों के लिए, 30 सिलेंडर्स का कोटा तय है।

खबरें और भी हैं...