पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फाइलें जलाने का मामला:असिस्टेंट इस्टेट ऑफिसर के पीए और सीनियर असिस्टेंट से पूछताछ, मोबाइल कब्जे में लिए

संजीव महाजन | चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुछ फाइलें जल गईं थीं तो कुछ बच गई थीं... - Dainik Bhaskar
कुछ फाइलें जल गईं थीं तो कुछ बच गई थीं...
  • इस्टेट ऑफिस में करोड़ों की कोठियों की फाइलें जलाने का मामला

इस्टेट ऑफिस से करोड़ों की फाइलें चोरी करने के मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने जांच में तेजी कर दी है। सेक्टर-17 थाना पुलिस ने इस मामले में असिस्टेंट इस्टेट ऑफिसर मनीष लौहान के पीए विभूषण और सीनियर असिस्टेंट राजिंदर मल्होत्रा को पूछताछ के लिए बुलाया था। क्योंकि जांच के दौरान सामने आया था कि इन दोनों ने अपने मोबाइल नंबर से चौकीदार पंकज से कई बार बात की थी।

दोनों के बयान लेने के बाद पुलिस ने इनके मोबाइल फोन कब्जे में ले लिए हैं। दोनों के मोबाइल फोन को अब जांच के लिए सीएफएसएल भेजा जाएगा। जांच की जाएगी कि क्या दोनों वॉट्सएप से पंकज से बातें तो नहीं करते थे। या फिर कुछ ऐसी चैट जो जिन्हें डिलीट की हो। अब सीएफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही सच सामने आएगा।

पीए का हुआ तबादला...

डीसी मनदीप सिंह बराड़ की तरफ से मंगलवार को असिस्टेंट इस्टेट ऑफिसर के पीए विभूषण का तबादला कर दिया गया है। विभूषण को पीए पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर कॉलोनी ब्रांच में लगाया गया है। उनकी जगह जूनियर असिस्टेंट पूनम धीमान को एईओ का पीए तैनात किया गया है। विभूषण को सितंबर 2019 को तत्कालीन पीए राजीव गुलाटी को हटाकर पीए तैनात किया गया था।

छुट्टी के दिन पांच कर्मचारी मौजूद थे ऑफिस में...

फाइलों को चुराकर जलाने के मामले में पकड़े जाने से पहले चौकीदार पंकज ने पुलिस और प्रेस को एक चिट्ठी लिखी थी। इसमें कहा था कि जिस रात फाइलें जली, उस दिन छुट्टी थी और छुट्टी के बावजूद कुछ कर्मचारी इस्टेट ऑफिस की दूसरी मंजिल पर मौजूद थे। इसके बाद जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो सामने आया कि पांच लोग छुट्टी के दिन ऑफिस में मौजूद थे।

ये सभी इस्टेट ऑफिस के ही कर्मी थे। अब पांचाें कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने असिस्टेंट इस्टेट ऑफिसर शिव कुमार, जूनियर असिस्टेंट राकेश कुमार, डाटा एंट्री ऑपरेटर रविना दत्ता, जर्मनजीत कौर और भुपिंदर सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया।

इन्होंने बयान दिए हैं कि वे पेंडिंग वर्क खत्म करने के लिए छुट्टी के दिन ऑफिस गए थे और काम पूरा करके निकल गए। जब इनमें छुट्टी के दिन काम करने के संबंध में कोई लिखित आदेश पूछा गया तो ये कोई लिखित आदेश नहीं दिखा सके। बस वाॅट्सएप मैसेज दिखाए, जिसमें उन्होंने अपने सीनियर को इस संबंध में सूचना दे रखी थी। अब पुलिस दोबारा इनसे पूछताछ कर सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें