पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की कार्रवाई:सील हुए डिस्क में रात 2:30 बजे चल रही थी पार्टी, मालिक समेत 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस डिस्क में हर वीकएंड पर पार्टी हाेती थी, लेकिन पुलिस वालों को इसका पता ही नहीं चला। - Dainik Bhaskar
इस डिस्क में हर वीकएंड पर पार्टी हाेती थी, लेकिन पुलिस वालों को इसका पता ही नहीं चला।
  • मोहाली पुलिस की इंटेलिजेंस फेल या पता होते हुए भी अंजान बनी रही

4 अगस्त 2019 को मोहाली फेज-11 स्तिथ वाॅकिंग स्ट्रीट डिस्क में सीएम सिक्योरिटी में तैनात कमांडो की गोली लगने से मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तुरंत डिस्क मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया था, वहीं, एक्साइज डिपार्टमेंट के साथ मिलकर इस डिस्क को सील भी कर दिया गया था।

लेकिन सील होने के बावजूद भी यह डिस्क चल रहा था। शनिवार रात करीब 2:30 बजे डीएसपी सिटी-2 दीप कमल और एसएचओ फेज-11 जगदीप सिंह बराड़ ने सूचना के आधार पर डिस्क में रेड मारी। पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270 और 188 के तहत केस दर्ज किया है। 28 युवकों को गिरफ्तार किया है। डिस्क का मालिक साजन महाजन मौके से फरार हो गया। गिरफ्तार किए गए सभी 28 युवकों को पुलिस ने बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। बड़ा सवाल यह है कि लोकल पीसीआर क्या कर रही थी? डिस्क को खोलने की मंजूरी किसने दी? पुलिस को पहले क्यों नहीं पता चला कि डिस्क चल रहा है?

अगला दरवाजा बंद, बैकडोर से करवाई एंट्री
डीएसपी सिटी-2 दीप कमल ने बताया कि शनिवार रात करीब 2:30 सूचना मिली थी कि वॉकिंग स्ट्रीट डिस्क में पार्टी चल रही है। एसएचओ को साथ लेते हुए तुरंत डिस्क में छापा मारा। डिस्क का अगला दरवाजा बंद था, लेकिन पिछले दरवाजे से लोगों को एंट्री दी जा रही थी। पुलिस जब अंदर गई तो जमकर पार्टी चल रही थी। पुलिस की रेड के बाद डिस्क मालिक साजन महाजन फरार हो गया। पुलिस ने मौके से 28 युवकों को पकड़ लिया।

पुलिस का दावा; डिस्क में कोई भी लड़की नहीं थीं, लेकिन वीडियो में दिख रही सच्चाई
फेज-11 पुलिस स्टेशन के एसएचओ जगदीप सिंह बराड़ ने कहा कि जिन 28 युवकों को गिरफ्तार किया गया है, वे पार्टी करने आए थे। एसएचओ ने दावा किया कि पार्टी में कोई भी लड़की नहीं थी। हालांकि मौके से मिली फोटो के अनुसार डिस्क में लड़कियां भी मौजूद थीं।

पुलिस ने लड़कियों को मौके से निकाल दिया था। पुलिस ने मौके से हुक्के और शराब की बोतलें भी बरामद की हैं। इसके अलावा पुलिस ने 7 गाड़ियों का चालान करते हुए उन्हें इम्पाउंड भी किया है। बड़ा सवाल यह है कि शहर में नाइट कर्फ्यू होने के बावजूद भारी मात्रा में युवक यहां कैसे पहुंच गए। पुलिसवालों को इसका पता क्यों नहीं चला या पता होते भी चुप्पी साध दी गई। {विस्तृत पेज-4

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें