पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Passengers Are Not Coming, The Ministry Said If The Conditions Remain The Same, Domestic Traffic Will Remain Up To 30% Till November 24

शुरुआत:नहीं आ रहे हैं पैसेंजर, मिनिस्ट्री ने कहा-हालात यही रहे तो 24 नवंबर तक 30% तक ही रहेगा डोमेस्टिक ट्रैफिक

चंडीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंडिगो 7 अगस्त से 24 अगस्त के बीच हफ्ते में तीन दिन पुणे के लिए शुरू कर रहा सीधी फ्लाइट
Advertisement
Advertisement

वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को ला रही फ्लाइट्स में पैसेंजर फुटफाॅल ठीक चल रहा है। लेकिन डोमेस्टिक फ्लाइट्स में 30 फीसदी के आसपास ही पैसेंजर फुटफाॅल रह गया है। कोरोना के डर से सिर्फ वही पैसेंजर जा रहे हैं जिन्हें बहुत जरूरी काम है। घूमने के उद्देश्य से अभी कोई पैसेंजर नहीं जा रहा है। यही वजह है कि एयरलाइंस को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

जानकारों की मानें तो एविएशन मिनिस्ट्री ने कहा है कि 24 नवंबर डोमेस्टिक फ्लाइट ऑपरेशन इसी तरह से चलेगा। पैसेंजर न मिलने की वजह से एयरलाइंस नई फ्लाइट शुरू करने के मूड़ में नहीं हैं। 24 नवंबर तक कोरोना के हालात कुछ सुधरे तो इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने के बारे में विचार किया जाएगा।

एविएशन मामलों के जानकार व ट्रेवल एजेंट वनीत शर्मा कहते हैं कि इन दिनों 70 फीसदी तक बुकिंग कम हो गई है। कोरोना से लोग इस कदर डरे हुए हैं कि फ्लाइट में ट्रेवल करने से डर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना जहां 200 टिकट रोजाना बुकिंग करते थे, अब 30 या 40 रह गई हैं। एयरलाइंस पैसेंजर के रुझान को देखने के लिए शॉर्ट टर्म के लिए नए डेस्टिनेशन फ्लाइट ऑपरेशन कर रही हैं। पैसेंजर फुटफाॅल देखने के लिए इंडिगो चंडीगढ़ से पुणे के बीच 7 अगस्त से 24 अगस्त के बीच सीधी फ्लाइट शुरू करने जा रहा है।

यह फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन सोमवार बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। चंडीगढ़ से दोपहर 2 बजे चलेगी और पुणे में शाम 4.30 पर पहुंचेगी। इसी तरह पुणे से शाम 5 बजे चलकर यहां पर 7.35 पर आएगी। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्टेशन एसोसिएशन ने तो कोविड को लेकर यहां तक कहा है कि कोरोना वायरस के बाद हालात सामान्य के बाद भी 2024 तक ही एयर ट्रैफिक नॉर्मल होने की संभावना है। एयर ट्रैफिक इंटरनेशनल एसोसिएशन ने यह अनुमान पूरी दुनिया के एयर ट्रैफिक फुटफाल को देखते हुए लगाया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement