पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ के यात्री होते रहे परेशान:कोरोना टेस्ट के नाम पर यूके से आए पैसेंजर्स को दिल्ली एयरपोर्ट पर 11 घंटे तक बैठाए रखा

चंडीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 7 दिन तक दिल्ली में ही क्वारेंटाइन होना पड़ेगा

यूके में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बाद फ्लाइट रद‌्द की गई थीं। 7 जनवरी तक यूके से भारत आने वाली फ्लाइट्स बंद थीं। 8 जनवरी को यूके से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट सुबह 10 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुई। पहले तो दो घंटे तक यात्रियों को फ्लाइट में ही रखा गया।

फ्लाइट में सफर कर रहे चंडीगढ़ के दो पैसेंजर्स के बेटे रोहित ने बताया कि 12 बजे एक लाउंज में फ्लाइट में 350 यात्रियों को बैठा दिया गया। करीब 9 घंटे की यात्रा के बाद सभी यात्री थके हुए थे। फिर इन्हें कहा गया कि सभी का रैपिड एंटीजन टेस्ट होगा।

दिल्ली सरकार का एक हेल्थ डिपार्टमेंट का कर्मचारी को टेस्टिंग के लिए लगा दिया गया। फिर दोपहर ढाई बजे एकाएक यात्रियों से कहा गया कि उन्हें सात दिन तक दिल्ली में ही क्वारेंटाइन होना पड़ेगा। ऐसे में जिन यात्रियों की आगे कनेक्टिंग फ्लाइट थी वह परेशान हो गए।

रोहित ने बताया कि उनके पिता चरनजीत जो डायबिटीज के पेशेंट हैं, उनकी तबीयत बिगड़ गई। साथ उनकी मां की टांग में फ्रेक्चर था। दिल्ली सरकार की ओर से सभी यात्रियों के पासपोर्ट अपने पास रख लिए गए। लाउंज में एक बैनर लगाया गया कि इसमें तीन सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर पर सात दिन क्वारेंटाइन रहने की बात लिखी गई। हालांकि यह फ्री था।

रोहित ने कहा कि उनके पिता बीमार हैं। रोहित ने बताया कि उनके पेरेंट्स यूके में 25000 रुपए खर्च करके 72 घंटे पहले कोरोना टेस्ट करवाकर आए थे। वहां से भी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बावजूद उन्हें अपने वतन आने पर परेशानी का सामना करना पड़ा।

रात 11 बजे तक बाहर ही नहीं दिया...

पेशे से कैटरिंग कारोबारी रोहित ने बताया कि वे सुबह 5 बजे अपने पेरेंट्स को लेने के लिए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए निकल गए थे। फ्लाइट सुबह 10 बजे लैंड होनी थी। लेकिन रात 11 बजे तक उनके माता-पिता को एयरपोर्ट से बाहर नहीं आने दिया।

रोहित ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें फोन पर बताया कि अथॉरिटी उन्हें यह कह रही है कि यात्रियों को एकसाथ ही ले जाया जाएगा। इसके लिए अलग से कोरिडोर बनाया जाएगा। रात 11 बजे तक उनके माता-पिता एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser