पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कंटेनमेंट जोन-46:टेस्ट करवाने के लिए बसों में ले गए लोग, दो गज की दूरी नहीं रखी

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूटी में कई कंटेनमेंट जोन प्रशासन ने बनाए हैं। लेकिन कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों की टेस्टिंग भी अब करवाई जा रही है क्योंकि चंडीगढ़ के प्रशासक की तरफ से भी यही निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही जो केंद्र सरकार की तरफ से टीम भेजी गई थी, उसने भी इस तरह की सिफारिश प्रशासन से की थी कि इन कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों की टेस्टिंग भी की जाए ताकि संक्रमण को आगे फैलने से रोक सके।

सेक्टर-46 के कंटेनमेंट जोन से करीब 100 लोगों को टेस्टिंग के लिए ले जाया गया। लेकिन कई लोगों ने शिकायत की कि इनको टेस्टिंग के लिए ले जाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया और बसों में दूसरे लोगों के साथ बिठाकर ही इनको ले जाया गया।

दूसरे राज्यों से बसों में आने वाले लोगों की आईएसबीटी में होगी स्क्रीनिंग

अनलॉक 4.0 में प्रशासन ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी शुरू कर दिया है। पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग जगहों के लिए बसें चल रही हैं और वहां से यहां आ रही हैं। दूसरे राज्यों के लिए भी बसें जल्द चलेंगी। बढ़ते कोरोना के चलते बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने आईएसबीटी में इंतजाम किए हैं।

जो भी लोग दूसरे राज्यों से चंडीगढ़ में पहुंचेंगे, उनकी स्क्रीनिंग वहीं पर होगी। प्रशासन की तरफ से ट्रांसपोर्ट को निर्देश दिए हैं कि जो भी दिशा निर्देश सरकार के हैं, उनको पूरी तरह से लागू किया जाए। बसों में आने जाने वालों के लिए मास्क पूरी यात्रा के दौरान पहनना जरूरी है। बसों में चढ़ने से पहले सवारियों का टेंपरेचर चेक करना भी जरूरी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें