पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना में कन्या पूजन:ज्योतिषों की सलाह- कॉन्फ्रेंस के जरिए 9 कन्याओं को जोड़कर करें कन्या पूजन

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबोलिक इमेज - Dainik Bhaskar
सिंबोलिक इमेज
  • कर्फ्यू में कल दुर्गा अष्टमी पर मोबाइल वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए करें कन्या पूजन
  • कन्याओं के उपहार संकल्प करके अपने पास रखें, हालात ठीक होने पर उन्हें भिजवा सकते हैं

चंडीगढ़. चैत्र नवरात्राें में बुधवार 1 अप्रैल काे दुर्गा अष्टमी है। शहर में काेराना वायरस महामारी का माहाैल बना हुआ है। लाॅकडाउन के चलते लाेग अपने घराें में लाॅक डाउन है। लाॅकडाउन की स्थति में धार्मिक आस्था में किस तरह से कंजक पूजन किया जाए।
पंडिताें और ज्याेतिषियाें के पास लाेगाें की काॅल्स आ रही है। पंडिताें ने जहां पर लाेगाें काे घर में माता रानी की फाेटाे के सामने 9 कन्याओं के लिए दक्षिणा रख कर कन्या पूजन करने की सलाह दी है। वहीं ज्याेतिषिचार्य ने कन्यापूजन काे स्मार्ट तरीके से करने की सलाह दी है।

ज्याेतिषचार्य मदन गुप्ता सपाटू के पास राेजाना 50 से अधिक काॅल्स कन्या पूजन के लिए आ रही है। सपाटू ने लोगाें काे माेबाइल पर वीडियाे कांफ्रेसिंग से कन्या पूजन करने की सलाह दी है। कन्या पूजन का शुभ मुहूर्त अगर आपके घर कन्या नहीं है ताे जिस किसी घर में कन्या  है।
वर्तमान में मोबाइल के वीडियो काॅलिंग, कान्फेंसिंग से भी 9 कन्याओं को जोड़ सकते हें। उनके उपहार संकल्प करके अपने पास रख लें और हालात ठीक होने पर उन्हें भिजवा सकते हैं । उनके या उनके अभिभावकों के एकाउंट में ऑन लाइन या पे टी एम, पे यू  जैसी सुविधाओं से उपहार राशि दे सकते हैं।

  1. अमृत काल- 9 बजे से 10 बजकर 50 मिनट तक
  2. अशुभ राहु काल- दोपहर 12:27 से 2 बजे तक
  3. विजय मुहूर्त- दोपहर 2: 32 से 3:22 तक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें