पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डाॅक्टर डे:पीजीआई के डॉक्टर्स ने कोरोना के गंभीर मरीज को ठीक कर घर भेजा

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

मोटापा व अन्य बीमारियों से पीड़ित एक कोरोना पीड़ित जो 18 जून को पीजीआई में अपनी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट लेकर आया था। बुधवार को डाॅक्टर डे के मौके पर पीजीआई ने उसे ठीक कर उसे उसके रिश्तेदार के यहां यमुनानगर भेज दिया। बुधवार को एंडाक्रोयोनोलॉजी डिपार्टमेंट के एचओडी प्रो. अनिल भंसाली ने मरीज को गुलदस्ता देकर रवाना किया।

हालांकि मरीज में मोटापा और अन्य बीमारियां होने की वजह से उसे ऑक्सीजन लगाकर ही भेजा । पीजीआई कोविड-19 सेंटर के इंचार्ज प्रो. विपिन कोशल ने बताया कि चूंकि यह मरीज गंभीर था इसलिए डिस्चार्ज से पहले इसका कोविड टेस्ट किया गया, जो नेगेटिव आया। उसके बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। इस अवसर पर पीजीआई डायरेक्टर डॉक्टर जगतराम के साथ ही अन्य डॉक्टरों ने मरीज को शुभकामनाएं देकर घर रवाना किया।

डॉक्टर जगतराम ने बताया कि दिल्ली के 62 साल के मरीज को बेहद गंभीर स्थिति में 18 जून को पीजीआई के कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। कोरोना के साथ ही वह शुगर, हाई ब्लड प्रेशर , हाइपोथायराइड और निमोनिया से ग्रस्त था। इस दौरान उसकी स्थिति बेहद गंभीर थी। उसे 1 हफ्ते तक आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement