• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • PGI Gives Relief To Punjab; Ayushman Bharat Scheme Started Giving Benefits To Patients; Center Ordered

पीजीआई ने पंजाब को दी राहत:मरीजों को मिलेगा आयुष्मान भारत स्कीम का लाभ; केंद्र के निर्देश से निपटा विवाद

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई चंडीगढ़।   (फाइल) - Dainik Bhaskar
पीजीआई चंडीगढ़। (फाइल)

पीजीआई चंडीगढ़ ने 4 दिनों बाद एक बार फिर से पंजाब के मरीजों के लिए आयुष्मान भारत स्कीम के तहत स्वास्थ्य लाभ देना शुरु कर दिया है। पीजीआई ने यह कदम मरीजों के स्वास्थ्य हित में उठाया है। पीजीआई के स्पोक्सपर्सन एवं डिप्टी डायरेक्टर(प्रशासन) कुमार गौरव धवन ने कहा है कि पीजीआई ने यह फैसला प्रधान मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री दफ्तर से आए आदेशों के तहत लिया है।

वहीं इस बीच पंजाब के स्वास्थ्य सचिव की ओर से कहा गया है कि आने वाले कुछ दिनों में पेंडिंग ड्यू क्लीयर कर दिए जाएगें। पीजीआई ने कहा है कि उनके लिए मरीजों की सेवा सबसे ऊपर है।

15 करोड के भुगतान को लेकर विवाद

बता दें कि इससे पहले पीजीआई को इस स्कीम के तहत पंजाब के मरीजों के स्वास्थ्य लाभ रोकने के लिए विवश होना पड़ा था। पंजाब सरकार ने इस स्कीम के तहत मरीजों को दिए लाभ का 15 करोड़ रुपए बकाया पीजीआई को नहीं चुकाया था। इससे मरीजों को पिछले 4 दिनों में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था।

पीजीआई ने स्कीम के तहत लाभ रोकने से पहले मुद्दे को राज्य स्वास्थ्य अथॉरिटी समेत राष्ट्रीय स्वास्थ्य अथॉरिटी के समक्ष भी रखा था। 1 अप्रैल, 13 मई और 7 जून को यह मुद्दा रखा गया था। मामला पंजाब सरकार के वरिष्ठ अफसरों के ध्यान में भी लाया गया मगर क्लेम का भुगतान नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...