• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Physical OPD In Chandigarh PGI Started Again After About Seven Months, People Will Get A Chance To Get Treatment As Before

PGI में 7 महीने बाद फिजिकल OPD फिर शुरू:पहले दिन 950 मरीजों के कराया रजिस्ट्रेशन, अभी भी टेली कंसल्टेशन सेवा का लाभ उठा सकते हैं मरीज

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई चंडीगढ़ - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पीजीआई चंडीगढ़ - फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण के चलते बंद चंडीगढ़ पीजीआई फिजिकल ओपीडी को सोमवार को करीब 7 महीने बाद दोबारा शुरू कर दिया है। अब यहां पर इलाज के लिए आने वाले लोगों को पहले की तरह पीजीआई में इलाज कराने का मौका मिलेगा। पहले दिन पीजीआई के न्यू ओपीडी ब्लॉक में करीब 950 मरीजों का रजिस्ट्रेशन हुआ। अब पीजीआई के न्यू ओपीडी ब्लॉक में सुबह डॉक्टर को दिखाने के लिए काउंटर पर भी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। इसके अलावा कोरोना काल में पीजीआई द्वारा शुरू की गई टेली कंसल्टेशन सर्विस पहले की तरह ही जारी रहेगी।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते ओपीडी की सुविधा बंद की गई थी। इसकी जगह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा था।अब कोरोना मामले कम होने पर पीजीआई प्रशासन की ओर से यह फैसला लिया गया है कि पहले की तरह अब मरीज सीधा पीजीआई के न्यू ओपीडी ब्लॉक में पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन करा डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे। न्यू ओपीडी ब्लॉक में सुबह 9.15 से 11 बजे के बीच मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। मरीज सीधा न्यू ओपीडी के काउंटर पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

ऑनलाइन सेवा का भी लाभ उठा सकते हैं मरीज
इसके अलावा लोग चाहें तो पीजीआई की ऑनलाइन सेवा का भी लाभ उठा सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने पर पहले हर विभाग की ओपीडी में केवल 30 मरीजों को देखा जा रहा था। अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिये हर ओपीडी में 50 मरीजों को देखा जाएगा। इसके अलावा ऑप्थेल्मोलॉजी, हेप्टोलॉजी और इंटरनल मेडिसिन विभाग की ओपीडी के लिए 100-100 लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं पीजीआई की ओर से दूसरी लहर के चलते 20 अप्रैल से टेली कंसल्टेशन सर्विस शुरू की गई थी। ये सुविधा पहले की तरह ही जारी रहेगी। जो लोग दूर दराज क्षेत्रों में रहते हैं, वह 0172-275991 पर संपर्क कर टेलीकंसल्टेशन सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...