पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन के निजी अस्पतालों को निर्देश:ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो प्रशासन को जल्द दें सूचना

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के प्राइवेट हाॅस्पिटल्स में भी ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारु रह सके, इसके लिए सभी को कहा गया है कि वे प्रशासन के साथ काॅर्डिनेशन से काम करें। दरअसल चंडीगढ़ में अपोलो हाॅस्पिटल में सिर्फ 2 घंटे की ही सप्लाई की बची थी। हालांकि बाद में जब अफसरों तक जानकारी पहुंची तो समय पर ऑक्सीजन का इंतजाम हुआ।

ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर नोडल अफसर बनाए गए आईएएस यशपाल गर्ग ने कहा है कि सभी प्राइवेट हाॅस्पिटलों को लेकर एक ग्रुप बनाया गया है ताकि आपसी कॉर्डिनेशन में काम हो सके। अगर यहां किसी भी हाॅस्पिटल को कोई दिक्कत ऑक्सीजन को लेकर होती है तो वे जल्द से जल्द इसको लेकर जानकारी प्रशासन के साथ शेयर करे ताकि उसी तरह से आगे अरेंजमेंट किया जा सके।

हाॅस्पिटलों को कहा गया है कि वे सिलेंडर्स एजीपीएल से रीफिल करवाएं। डाॅ. मंजीत के साथ सभी हाॅस्पिटलों को ग्रुप में जुड़ने को कहा गया है ताकि टाइम पर सभी अरेंजमेंट्स ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर हो सके। प्रशासन के तहत हाॅस्पिटलों के लिए 20 मीट्रिक टन का हर रोज का कोटा तय किया गया है।

पहले ऑक्सीजन सप्लाई जीएमसीएच जीएमएसएच और सेक्टर-48 के हाॅस्पिटल में जाती है। जो बचती है वह प्राइवेट वेंडर को दी जाती है। जो इन हाॅस्पिटलों के साथ ही प्राइवेट हाॅस्पिटलों के सिलेंडर्स को पहले से तय रेट पर रीफिल करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें