पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुछ तो गड़बड़ है:नशा तस्करी के आरोपी की जमानत का विरोध करने कोर्ट नहीं पहुंची पुलिस

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • जज ने कहा-लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई हो
  • दो बार रिमाइंडर देने के बाद भी थाने से कोई पुलिसकर्मी कोर्ट में पेश नहीं हुआ

पुलिस की लापरवाही के कारण एक ऐसे आरोपी को कोर्ट से जमानत मिल गई, जिसे पुलिस ने 37 दिन पहले ही नशा तस्करी के केस में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उस आरोपी की जमानत अर्जी का जवाब कोर्ट में दिया ही नहीं। यहां तक कि थाने से कोई पुलिस अफसर उसकी जमानत अर्जी पर पक्ष रखने के लिए पेश नहीं हुआ।

पुलिस के ऐसे रवैये पर जज ने सख्ती दिखाई और एसएसपी को ऐसे लापरवाह पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। हल्लोमाजरा के विजयकांत को सेक्टर-31 थाना पुलिस ने 29 नवंबर 2020 को 140 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। उस पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 18 के तहत केस दर्ज हुआ।

आरोपी ने 24 दिसंबर को कोर्ट में जमानत अर्जी दायर की। इस पर पुलिस को जवाब देने के लिए 28 दिसंबर के लिए नोटिस हुआ। उस दिन सरकारी वकील विशाल गर्ग तो पेश हो गए, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई पेश नहीं हुआ। पुलिस ने अपना जवाब भी नहीं पेश किया। इसके बाद केस की सुनवाई 5 जनवरी के लिए तय हुई।

लेकिन दोपहर साढ़े 12 बजे तक भी थाने की तरफ से कोई पेश नहीं हुआ। कोर्ट की तरफ से कई बार एसएचओ और इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर को रिमाइंडर भेजे गए, लेकिन कोई नहीं आया। इसके बाद एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज राजीव गोयल की कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया और आरोपी विजय को जमानत दे दी। वहीं, कोर्ट ने एसएसपी को निर्देश भी दिए कि इस मामले की जांच करें और दोषी अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

29 नवंबर को पकड़ा था विजय को...
सेक्टर-31 थाना पुलिस ने विजयकांत को 29 नवंबर 2020 को इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में पोल्ट्री फार्म चौक के पास से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने वहां नाका लगाया हुआ था और वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। शाम करीब 5 बजे पुलिस को रामदरबार की तरफ से एक शख्स पैदल आता दिखा।

सामने पुलिस को देखकर वह घबरा गया और उसने अपना रास्ता बदल लिया। पुलिस को उसकी हरकत पर शक हुआ और पीछा कर उसे दबोच लिया। उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 140 ग्राम अफीम बरामद हुई।

अभी केस के बारे में नहीं पता
मुझे अभी इस केस के बारे में नहीं पता है। अभी हमारे पास कोर्ट के कोई ऑर्डर नहीं आए हैं। कोर्ट ऑर्डर देखने के बाद ही इस पर कुछ कह सकता हूं।
नरिंदर पटियाल, एसएचओ सेक्टर-31 पुलिस स्टेशन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें